फ्लैगशिप ‘पिक्सल वॉच’ इस साल नहीं लांच करेगा गूगल, जानें क्या है परेशानी 

पिक्सल वॉच - Sakshi Samachar

बर्लिन : वेयरेबल्स के लिए एंड्रायड-आधारित वेयर ऑपरेटिंग सिस्टम में तीसरे प्रमुख अपग्रेड की घोषणा के बाद गूगल ने पुष्टि की है कि वह इस साल किसी प्रकार का 'पिक्सल वॉच' रिलीज नहीं करने जा रही है, जिसका अनुमान लगाया जा रहा था।

टेक पोर्टल टॉम्स गाइड की शुक्रवार की रिपोर्ट में बताया गया कि सर्च इंजन दिग्गज ने इसकी बजाए फॉसिल और कैशियो जैसे स्मार्टवॉच निर्माताओं के साथ मिलकर 'वेयर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस)' में सुधार पर काम करने का फैसला किया है।

गूगल में 'वेयर ओएस' के लिए इंजीनियरिंग के निदेशक माइल्स बार के हवाले से बताया गया, "यह सोचना कि एक स्मार्टवॉच हर तरह के काम के लिए सही हो सकता है, मैं नहीं समझता कि हम अभी वहां तक पहुंच पाए हैं।" उन्होंने कहा, "हमारा जोर हमारे भागीदारों के साथ मिलकर काम करने पर है।"

ये भी पढ़े: एप्पल वॉच ओएस 5 से हटाएगी ‘टाइम ट्रेवल’ फीचर

गूगल अभी स्मार्टवॉच के लिए खुद का हार्डवेयर विकसित करना नहीं चाहती है, क्योंकि कुछ वॉचेज को फिटनेस के शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया जाता है, जबकि अन्य का जोर डिजायन पर होता है। बहुत कम वॉचेज ऐसी हैं, जिसमें दोनों का संयोजन हो।

गूगल ने बर्लिन में आईएफए 2018 में 'वेयर ओएस' के रिब्रांडिंग की घोषणा की थी।

रिवैम्प्ड 'वेयर ओएस' सितंबर के मध्य में बाजार में उतारा जाएगा, जिसके यूजर इंटरफेस और नोटिफिकेशन में बदलाव किया गया है, साथ ही इसमें पहले से बेहतर हेल्थ कोचिंग 'गूगल फिट' दिया गया है।

Advertisement
Back to Top