विशाखापट्टनम : भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक और विश्व कीर्तिमान बना लिया है उन्होंने साउथ अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी शतकीय पारी के दौरान एक विश्व रिकॉर्ड बना डाला। इस विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली पारी के दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया कीर्तिमान बनाया है।

आज रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में स्टंप आउट होने के पहले कुल 149 गेंदों का सामना करते हुए 127 रन बनाए थे । इस 127 रन की पारी में उन्होंने शानदार तरीके से बैटिंग की और अपने धुआंधार पारी में कुल 10 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए।

रोहित शर्मा ने अपनी पहली पारी में भी छह छक्के लगाए थे। जिस तरह से एक टेस्ट मैच में उन्होंने कुल 13 छक्के लगाकर वसीम अकरम के 12 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

सौ. से क्रिकइंफो
सौ. से क्रिकइंफो

एक मैच में 10 से अधिक छक्के लगाने का कारनामा अब तक केवल सात खिलाड़ियों ने किया है, जिसमें मैकुलम ने यह कारनामा दो बार किया है

इसे भी पढ़ें

एक और शतक के साथ रोहित शर्मा ने तोड़े तीन कीर्तिमान, संगकारा और सचिन को छोड़ा पीछे

पहली ओपनिंग पारी में ही मयंक के साथ यह रिकॉर्ड बना गए रोहित शर्मा

यह किसी भी भारतीय खिलाड़ी का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। अब तक एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में कुल 8 छक्के लगाए थे।