नई दिल्ली : भारत की टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी शामिया आरजू पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन बनने जा रही है। दोनों की शादी 20 अगस्‍त को दुबई में होने जा रही है। हरियाणा की रहने वाली शामिया आरजू और क्रिकेटर हसन अली की शादी का कार्ड छप चुका है। यही नहीं शामिया का परिवार शनिवार को दुबई के लिए भी रवाना हुआ।

शामिया हसन अली को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रही हैं।
शामिया हसन अली को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रही हैं।

20 अगस्त को होगी शामिया की शादी

शामिया और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली की शादी 20 अगस्त को दुबई में होने जा रही है। दोनों की शादी की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। दोनों के निकाह शाम 6 बजे होगा। निकाह की रस्में अटलॉटिस द पॉम होटल में पूरी की जाएंगी। शामिया की रूखसाती यानी विदाई की रस्में रात दस बजे होगी।

शामिया आरजू एयर अमीरात में इंजीनियर हैं।
शामिया आरजू एयर अमीरात में इंजीनियर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिये हुआ है। लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे। बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए। उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ।

शामिया आरजू और हसन अली की शादी का कार्ड
शामिया आरजू और हसन अली की शादी का कार्ड

कौन हैं शामिया आरजू

24 साल की शामिया आरजू मूलत: हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली है, लेकिन उनकी फैमिली फरीदाबाद में रह रही है। शामिया इन दिनों दुबई में रह रही हैं। उनके पिता लियाकत अली एक स्थानीय सरकारी अधिकारी रह चुके हैं, वहीं उनकी मां रहीशा हाउसवाइफ हैं। शामिया आरज़ू की दो बहनें भी हैं। इनमें से एक का नाम बिल्किस और दूसरी मुमताज हैं। इसके अलावा एक भाई भी हैं जिसका नाम अकबर अली है। शामिया आरजू ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। शामिया आरजू जेट एयरवेज में भी काम कर चुकी हैं। फिलहाल 3 साल में वह एयर अमीरात में काम कर रही हैं।