नई दिल्ली : रविवार को फ्लोरिडा में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को २२ रनों से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन टी-२० मैचों की सीरीज में २-० से अजेय बढत हासिल कर ली है। साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी सीरीज जीत ली। पिछली बार 2018 में घरेलू मैदान पर विंडीज को 3-0 से हराया था।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए २० ओवर में ५ विकेट के नुकसान पर 1६७ रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी विडीज की टीम ने 15.3 ओवर में 4 विकेट पर 98 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश के कारण खेल रोक दिया गया। वह डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत से 22 रन पीछे रह गया।

रोहित ने खेली अर्धशतकीय पारी

भारत की ओर से पारी की शुरूआत करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 51 गेंदों का सामना कर 3 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 67 रन बनाए, वहीं शिखर धवन ने 16 गेंदों पर 23 रनों की पारी खेली। विराट कोहली 23 गेंदों पर 28 रन बनाकर कॉट्रेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए, जबकि ऋषभ पंत 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए।

इस पारी में रोहित शर्मा ने टी-20 फार्मेट में सर्वाधिक छक्के मारने के क्रिस गेल का रिकार्ड भी तोड़ दिया और अब वह सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं

टीम इंडिया ने नहीं किया था टीम में बदलाव

भारत ने पहला टी20 मैच जीतने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया था। जबकि वेस्टइंडीज ने एक बदलाव करते हुए जान कैंपबेल की जगह खेरी पियरे को टीम में शामिल किया है।

इसे भी पढ़ें

टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया

दोनों टीमें
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), इविन लेविस, सुनील नरेन, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, शिमरॉन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस।