नई दिल्ली : टीम इंडिया ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट पर 95 रनों से आगे नहीं जाने दिया। इस लक्ष्य को टीम इंडियाने 17.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

फ्लोरिडा टी20 में भारतीय टीम को 96 रनों का लक्ष्य मिला है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआती ओवरों में ही झटके दिए। वेस्टइंडीज ने पहले दो ओवर में अपने दो विकेट गंवा दिए। पहले ओवर में वॉशिंगटन सुंदर ने कैम्बेल को शून्य पर आउट किया। अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने लुईस को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद नवदीप सैनी ने पांचवें ओवर में निकोलस पूरन और हेटमायर को आउट किया। छठे ओवर में खलील अहमद ने रोवमैन पॉवेल को 4 रन पर आउट किया। पोलार्ड और ब्रेथवेट ने क्रीज पर टिकने की कोशिश की लेकिन 15वें ओवर में क्रुणाल ने ब्रेथवेट को आउट कर दिया। अगले ओवर में जडेजा ने नरेन को 2 रन पर आउट कर विंडीज को 7वां झटका दिया।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो के एल राहुल टीम से बाहर हैं। और नवदीप सैनी अपना डेब्यू कर रहे हैं। सैनी के अलावा वॉशिंगटन सुंदर को भी इस मैच में मौका मिला है। चोट के बाद शिखर धवन, मनीष पांडे ने वापसी की है वहीं खलील अहमद को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, खलील अहमद

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन- जॉन कैम्पबेल, एविन लुईस, निकोलस पूरन, शेमरॉन हेटमायर, कायरल पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रेथवेट, सुनील नरेन, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉ