लंदन। आईसीसीवर्ल्डकप 2019 का अब केवल अंतिम मैच खेला जाना है। इस मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के लिए विश्वविजेता बनने की लड़ाई लड़ी जानी है। पूरी सीरिज से कुल 8 टीमें बाहर हुई है। इसमें टीम इंडिया का भी नाम शामिल है। टीम इंडिया के बाहर होते ही कप इंडिया में आने का सपना अधूरा रह गया, लेकिन इसके बावजूद भी टीम इंडिया पर पैसों की बारिश होने वाली है।

दरअसल टीम इंडिया को आईसीसी इनामी राशि देगी जो इस बार कई करोड़ रुपए में है। आईसीसी ने इस बार 70 करोड़ रुपये बतौर इनामी राशि इस वर्ल्ड कप के लिए जारी की है। इसी 70 करोड़ रुपये में से टीम इंडिया को साढ़े सात करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि मिलेगी।

आंकड़ों की माने तो टीम इंडिया के खाते में करीब 7.60 करोड़ रुपये बतौर इनाम मिलेगा। यह ईनाम इसलिए क्योंकि टीम इंडिया 2019 के वर्ल्ड कप में टेबल टॉपर रही।

इसे भी पढ़ें

सेमीफाइनल में हार के बाद शुरू हुआ इस्तीफे का दौर, दो की छुट्टी, कई कतार में

आईसीसी और क्रिकेट वर्ल्ड कप ऑर्गनाइजर्स के मुताबिक टीम इंडिया को 7.60 करोड़ रुपये तीन अलग-अलग आधारों पर मिलेंगे। इसमें पहला है कि सेमीफाइनल हारने वाली टीम को मिलेंगे साढ़े पांच करोड़ रुपये वहीं एक लीग मैच जीतने पर 28 लाख रुपए और तीसरा मैच रद्द होने की एवज में दोनों टीमों को 14-14 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस आधार पर कुल मिलाकर टीम इंडिया को 7.60 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं।