लीड्स । बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर आईसीसी विश्व कप-2019 में तीन रिकॉर्ड ब्रेक किए हैं। उन्होंने वर्ल्डकप में अपना पांचवा शतक पूरा कर इस विश्व कप 600 का आंकड़ा पार कर लिया। वह अब इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में शतक जड़कर एक विश्व कप एक संस्करण में सर्वाधिक चार शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो संयुक्त रूप में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगाकारा और खुद रोहित शर्मा के नाम दर्ज था।

रोहित ने शाकिब अल हसन को पीछे किया, जिन्होंने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ 64 रनों की पारी खेली थी और टूर्नामेंट का अंत आठ मैचों में 606 रनों के साथ किया था। इस मैच से पहले रोहित के 544 रन थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतक जमाया और शाकिब को पीछे किया। इस सूची में आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर तीसरे स्थान पर हैं। उनके 516 रन हैं।

इसी के साथ रोहित एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं। सचिन ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे। रोहित विश्व कप में 600 का आंकड़ा छूने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

उनसे पहले सचिन ने 2003, आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने 2007 और शकिब ने इसी विश्व कप में यह मुकाम हासिल किया है।

रोहित ने इस विश्व कप में अब तक चार शतक लगाए हैं और पांचवें की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। अगर वह ऐसा करने में सफल रहे तो वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।