नई दिल्ली : पाकिस्तान के बल्लेबाज इमरान फरहत ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के बारे में कहा कि वह एक स्वार्थी खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने फायदे के लिए कई करियर बरबाद किए हैं।

अफरीदी ने हाल में रिलीज हुई अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' में कई खुलासे किए। उन्होंने इसमें कश्मीर और 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले पर भी बात की है। इसके अलावा, उन्होंने जावेद मियांदाद, वकार यूनिस और गौतम गंभीर की भी आलोचना की।

फरहत ने ट्वीट करके अफरीदी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने लिखा, "मैंने अफरीदी की किताब के बारे में जो भी अभी तक सुना और पढ़ा वो शर्मनाक है। एक खिलाड़ी जिसने अपनी उम्र के बारे में करीब 20 वर्षो तक झूठ बोला और अब वह हमारे कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को दोष दे रहा है।"

फरहत ने लिखा, "मेरे पास भी इस तथाकथित संत के बारे में काफी कहानियां हैं जिसके साथ हमें खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उनमें एक नेता बनने के सभी गुण हैं।"

पाकिस्तान के लिए फरहत ने 40 टेस्ट और 58 वनडे मैच खेले हैं।

फरहत ने कहा, "मेरे पास बताने के लिए कुछ कहानियां हैं और इस किताब में जिनके बारे में बुरा लिखा गया है, मैं उनसे आग्रह करता हूं कि आगे आकर बोलें और इस स्वार्थी खिलाड़ी की सच्चाई सबको बताएं जिसने अपने फायदे के लिए कई अच्छे खिलाड़ियों के करियर को बर्बाद कर दिया।"

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने अफरीदी को दिया जवाब, कहा-तुम्हें मनोचिकित्सक के पास ले जाऊंगा