मुंबई : प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए सोमवार को यहां जारी नीलामी में ईरान के इस्माइल नबीबक्श 77.75 लाख रुपये की बोली के साथ सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे। नबीबक्श को बंगाल वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा। नबीबक्श पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं।

बीते सीजन में तेलुगू टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अबुजार मेघानी एक बार फिर टाइटंस के लिए ताल ठोकते नजर आएंगे। टाइटंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें 75 लाख रुपये में रिटेन किया। बीते सीजन में मेघानी टाइटंस के लिए ही खेले थे लेकिन इस सीजन के लिए टाइटंस ने उन्हें रीटन नहीं किया था।

बीते सीजन में बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने वाले दक्षिण कोरिया के स्टार रेडर जांग कुन ली इस साल तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स के लिए खेलेंगे। पाइरेट्स ने 40 लाख रुपये कीमत अदा कर ली को अपने कप्तान प्रदीप नरवाल के साथी के तौर पर चुना है।

इसके अलावा पाइरेटस ने अपने डिफेंस को मजबूत करने के लिए मोहम्मद माघसोउदोलु को अपने साथ जोड़ा है। इसके लिए उसने 35 लाख रुपये खर्च किए। पाइरेटस ने सातवें सीजन के लिए नरवाल सहित चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

इसे भी पढ़ें

प्रो-कबड्डी लीग-5 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार से

विदेशी खिलाड़ियों की सूची में दक्षिण कोरिया के डोंग जेओन ली भी अच्छी कीमत हासिल करने में सफल रहे। उन्हें यू-मुम्बा ने 25 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा।

हादी को 10 लाख रुपये में पुनेरी पल्टन ने खरीदा है। इस सीजन में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार पुनेरी पल्टन के कोच होंगे।