हैदराबाद : राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने भारत की बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू को विश्व टूर फाइनल्स जीतने पर बधाई दी है। राज्यपाल और केसीआर ने जारी बधाई संदेश में कहा कि बैडमिंटन के इतिहास में सिंधू का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। सिंधू खिताब जीतने वाली पहली भारती खिलाड़ी बनी है।

राज्यपाल और केसीआर ने सिंधू को भविष्य में भी इसी प्रकार और विजयी हासिल की अपेक्षा व्यक्त की है। पिछली बर विश्व टूर फाइनल में सिंधू कड़े मुकाबला में हार गई थी।

ओकुहारा को हरा वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं सिंधू

आपको बता दें कि भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू ने रविवार को यहां राहत की सांस ली जब वह 2017 की विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा को हराकर विश्व टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में जीत के साथ लंबे समय बाद किसी बड़ी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं। सिंधू ने सीधे गेम में जीत दर्ज की और विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं।

लगातार तीसरी बार सत्रांत फाइनल्स में खेल रही सिंधू को पिछले साल जापान की ही अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा था लेकिन इस बार वह एक घंटे और दो मिनट चले मुकाबले में ओकुहारा को 21-19 21-17 से हराकर खिताब जीतने में सफल रहीं।