नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम की एथलेटिक्स अकादमी में एक युवा धावक ने कथित तौर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। धावक की मौत बुधवार को हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान पलेंद्र चौधरी (18) के रूप में की गई है। पलेंद्र के दोस्त ने मंगलवार देर रात हॉस्टल की दूसरी मंजिल पर उन्हें लटके देखा।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विजयंता आर्य ने कहा, "धावक का उनके कोच और अन्य लोगों ने स्टेडियम में शुरुआती इलाज किया। इसके बाद उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें बुधवार सुबह मृत घोषित कर दिया।"

उन्होंने कहा, "जांच के दौरान हमें पता चला कि पलेंद्र नवंबर 2016 से हॉस्टल में रह रहे थे। वह 100 और 200 मीटर दौड़ का अभ्यास करते थे।"

आर्य ने कहा, "कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और ना ही आत्महत्या के कारणों का पता चला है। पलेंद्र के पिता अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने उन्हें सूचित कर दिया है।"

पलेंद्र 100 और 200 मी की दौड़ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके थे। वह 2017 में बैंकॉक में हुए यूथ एशिया एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी भाग ले चुके थे।