लंदन : भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरियों की कलई खोलते हुए इंग्लैंड ने वर्षाबाधित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर उसे पहली पारी में 107 रन पर आउट कर दिया।

कप्तान विराट कोहली भले ही दावा कर रहे हों कि कोई तकनीकी समस्या नहीं है लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दुर्दशा देखकर ऐसा नहीं लगा। इंग्लैंड के लिये जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर पांच विकेट लिये। एक पारी में पांच या अधिक विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 26वीं बार किया।

क्रिस वोक्स ने दो जबकि सैम कुरेन और स्टुअर्ट ब्राड ने एक एक विकेट लिया। बारिश के कारण आज सिर्फ 35.2 ओवर फेंके जा सके। एंडरसन ने मुरली विजय (0) को बोल्ड करके अपने तेवर जाहिर कर दिये थे। वहीं के एल राहुल पहले सत्र में उनका दूसरा शिकार बने जो आठ रन ही बना सके।

इसे भी पढ़ें :

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में किया संशोधन, BCCI के नए संविधान को दी मंजूरी

लंदन टेस्ट : बारिश की भेंट चढ़ा दो सत्र का खेल, समय से पहले लंच ब्रेक का फैसला

चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंद में एक रन बनाया, लेकिन वह रन आउट हो गए जब कप्तान कोहली ने पहले रन लेने बुलाया लेकिन बाद में वापिस भेज दिया। कोहली और अजिंक्य रहाणे (18) ने 13.1 ओवर में 34 रन जोड़े। एंडरसन के अलावा वोक्स ने भी दोनों के लिये काफी मुश्किलें खड़ी की। कोहली 57 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए। वोक्स की गेंद पर कोहली ने स्लिप में जोस बटलर को कैच थमाया।

हार्दिक पंड्या (11) ने स्लिप में बटलर से मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठाया और उसी तरीके का शाट फिर खेलकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक (1) को कुरेन ने पवेलियन भेजा। वहीं रहाणे के सब्र का बांध एंडरसन ने तोड़ा और स्लिप में लपकवाकर उसे पवेलियन भेजा । आर अश्विन ने 29 रन बनाकर भारत को तिहरे अंक तक पहुंचाया।