गयाना : तामिम इकबाल और शाकिब अल हसन के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी की मदद से बांग्लादेश ने टेस्ट श्रृंखला की हार को भुलाते हुए पहले वनडे मैच में आज वेस्टइंडीज को 48 रन से हराया। मैन आफ द मैच तामिम ने नाबाद 130 रन बनाये जो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में किसी बांग्लादेशी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है।

शाकिब ने 97 रन की पारी खेली । दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 207 रन की साझेदारी की। इनकी पारियों के दम पर बांग्लादेश ने चार विकेट पर 279 रन बनाये। बाद में मशरेफ मुर्तजा ने 37 रन देकर चार विकेट लिये जिसकी वजह से वेस्टइंडीज टीम नौ ओवर में 231 रन ही बना सकी। क्रिस गेल और शिमरोन हेटमेयर के क्रीज पर रहते वेस्टइंडीज टीम लक्ष्य की ओर बढती दिख रही थी।

गेल 40 रन बनाकर रन आउट हो गए, जबकि हेटमेयर 52 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे । आखिरी विकेट के लिये देवेंद्र बिशू और अलजारी जोसेफ ने 59 रन जोड़े, लेकिन हार को नहीं टाल सके। बांग्लादेश के लिये मुशफिकर रहीम ने भी 11 गेंद में 30 रन बनाये। आखिरी दो ओवर में बांग्लादेशी टीम ने 43 रन जोड़े। तामिम ने अपनी पारी में 160 गेंद खेलकर दस चौके और तीन छक्के लगाये।

इसे भी पढ़ें :

पाकिस्तान के फखर जमान बने सबसे तेजी से 1000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज

अब गरीब बच्चों के लिए ‘भगवान’ बने सचिन, युवा क्रिकेटरों को तैयार करने के लिए उठाया यह कदम