ARG vs ISL: लियोनेल मेसी की चूक के चलते अर्जेंटीना ड्रॉ खेलने के लिए मजबूर

ARG vs ISL खेल के दौरान का दृश्य - Sakshi Samachar

मॉस्को: 21वें फीफा विश्व कप 2018 में ग्रुप डी में आइसलैंड ने अर्जेंटीना को कड़ी टक्कर दी और उसे 1-1 की बराबरी के साथ ड्रा खेलने पर मजबूर कर दिया। आइसलैंड के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

अर्जेंटीना का सुपस्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की चूक के चलते ही अर्जेंटीना जीत से पीछे रह गई। अर्जेंटीना को दूसरे हाफ में बढ़त बनाने का बहुत ही शानदार मौका हाथ लगा। अफसोस सुपरस्टार लियोनेल मेसी की चूक के चलते उसे ये मौका गंवाना पड़ा।

ARG vs ISL खेल के दौरान का दृश्य

अर्जेंटीना के समर्थक दर्शकों में तब जोश भर गया जब खेल के 19वें मिनट में सर्जेई एग्युएरो ने शानदार मैदानी गोल करके बढ़त दिलाई। हालांकि इसके चार मिनट बाद ही ए. फिनबोगैसो ने आक्रामक गोल कर आइसलैंड को 1-1 की बराबरी खड़ा कर दिया।

बता दें कि आइसलैंड की फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में अर्जेटीना से भिड़ंत हुई। दोनों टीमें ग्रुप डी के पहले मैच में लुजिनकी स्टेडियम में आमने-सामने हुईं। यह आइसलैंड का पहला विश्व कप है और टीम के लिए सकारात्मक शुरुआत मानी जा रही है।

आइसलैंड के कोच हेमिर हॉलग्रिम्सन हैं जो पेशे से डेनटिस्ट हैं। उनके आने के बाद से टीम में लगतार सुधार किया है। इस टीम के पास भले ही मेसी जैसा स्टार खिलाड़ी ने हो लेकिन कोच ने इसे एकजुट रहकर मैदान पर खेलना सिखाया है और यही इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है। अगर टीम के अहम खिलाड़ी की बात की जाए तो वो जिल्फि सिगर्डसन हैं। घुटने की चोट ने हालांकि उन्हें परेशान कर रखा है और इसी कारण हो सकता है कि वह पूरी देर मैदान पर नहीं दिखे।

वहीं अर्जेंटीना की बात की जाए तो दारोमदार मेसी पर ही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि मेसी के दम पर ही यह टीम है। मेसी के अलावा एंजेल डी मरिया, सर्जियो एग्युरो, गोंजालो हिग्युएन भी इस टीम के अहम सदस्य हैं।

ARG vs ISL खेल के दौरान का दृश्य

टीमें :

आइसलैंड : गोलकीपर - हेंस थोर हैल्डोरसल, रूनार एलेक्स रनारसन, फ्रेडरिक स्क्राम। डिफेंडर : कारी अनेर्सोन, एरी फ्रीर स्कुलसन, बिरकिर मार सेवरसन, सेर्वीर इंगी इंगसन, होरोउर मैग्नसन, होल्मर ऑर्न आइजॉल्फसन, रागनार सिगर्डसन। मिडफील्डर : जोहान बर्ग गुडमंडसन, बिरकिर बजरनासन, अन्र्नर इंगवी ट्रस्टसन, एमिल हॉलफ्रेडसन, जिल्फि सिगर्डसन, ओलाफुर इंगी स्कुलसन, रुरिक गिस्लासन, सैमुअल फ्रिजजोन्सन, एरोन गुनारसन। फारवर्ड : अल्फ्रेड फिनबोगसन, बोजर्न बर्गमान सिगडार्सन, जॉन दादी बोडवर्सन, अल्बर्ट गुडमंडसन।

अर्जेटीना : गोलकीपर : विल्फ्रेडो काबालेरो, फ्रांको अमार्नी, नाहुएल गुजमान डिफेंडर : गेब्रिएल मासेडरे, जेवियर माशेरानो, निकोल्स ओटामेंडी, फेडरिको फाजियो, मार्कोस रोजो, निकोल्स टागलियाफिको, क्रिस्टियन एंसाल्डी, मार्कोस अकुना मिडफील्डर : लुकास बिगलिया, एडुआडरे साल्वियो, एवेर बानेगा, एंजेल डी मारिया, एंजो पेरेज, गियोवानी लो सेल्सो, मैक्सीमिलियानो मेजा। फॉरवर्ड : लियोनेल मेसी, सर्गियो एगुएरो, गोंजालो हिगुएन और पाउलो डेबाला।

Advertisement
Back to Top