मुंबई : IPL में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 का मैच खेला गया। हैदराबाद के द्वारा दिए गए 140 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 5 गेंदे शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

इससे पहले चेन्नई को शून्य के स्कोर पर शेन वॉट्सन के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद पारी के चौथे ओवर की लगातार दो गेंदों पर सिद्धार्थ कौल ने सुरेश रैना (22) और अंबाती रायडू (0) को पवेलियन भेज चेन्नई को मुश्किल में डाल दिया।

बल्लेबाजी के लिए धोनी (9) मैदान पर आए और बेहद धीमी शुरुआत की। फिर राशिद खान की गुगली पर बोल्ड हो गए।

ब्रावो ने भी केवल 7 रनों की पारी खेली। वहीं जडेजा ने 5 गेंदों में 3 रन, दीपक ने 6 गेंदों में 10 रन, हरभजन सिंह ने 9 गेंदों में 2 रन और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 5 गेंदों में 15 रन बनाए। मैच के हीरो रहे डु प्लेसिस ने 42 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए।

इसके पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 139 रनों पर सीमित कर दिया।

चेन्नई के गेंदबाज शुरुआत से ही हावी रहे और लगातार अंतराल पर विकेट लेने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाने में भी कामयाब रहे।

हैदराबाद के लिए कार्लोस ब्रैथवेट सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 29 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने आखिरी ओवर में 20 रन बनाए जिसमें दो छक्के और एक चौका शामिल है।

उनके अलावा कप्तान केन विलियमसन और यूसुफ पठान ने 24-24 रनों की पारी खेली।चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।