IPL 2018 : चेन्नई के दिग्गज फेल, दिल्ली के सितारे चमके

जीत का जश्न मनाते खिलाड़ी - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : आईपीएल में खेले जा रहे मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रन से हराकर अंतिम चार की दौड़ को रोमांचक बना दिया है। मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी और चेन्नई को 163 रनों का लक्ष्य दिया था।

जवाब में चेन्नई अच्छी शुरुआत के बावजूद जरुरत के समय तेज बैटिंग करने में नाकाम रहे और चेन्नई की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर केवल 128 रन ही बना सकी। वहीं मैच में दिल्ली के लिए आखिरी ओवरों में धुआंधार बैटिंग करने वाले हर्शल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने एक विकेट भी चटकाया था।

हर्षल पटेल (नाबाद 36), विजय शंकर (नाबाद 36) की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स शुक्रवार को अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

मेजबान टीम के लिए यह स्कोर भी मुश्किल लग रहा थे लेकिन हर्षल ने तीन और शंकर ने एक छक्के की मदद से 26 रन बटोर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया।

हर्षल ने 16 गेंदों में चार छक्के और एक चौका लगाया। वहीं शंकर ने 28 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर टीम को कम स्कोर तक सीमित रहने से बचाया।

दिल्ली को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन वो उसे मिली नहीं। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (17) बड़ा शॉट खलेने की कोशिश में दीपक चहर की गेंद पर शार्दूल ठाकुर के हाथों लपके गए। उनका विकेट 24 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।

इसके बाद दिल्ली की उम्मीद ऋषभ पंत ने मैदान पर कदम रखा। चेन्नई की नपी तुली गेंदबाजी ने हालांकि पंत को हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए। छह ओवर में दिल्ली ने 39 रन बनाए थे। उसे 50 का आंकड़ा छूने के लिए 7.4 का इंतजार करना पड़ा। अय्यर ने पंत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की।

अय्यर लुंगी नगिदी की गेंद पर हटकर शॉट खेलने के प्रयास में 78 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। इसी ओवर में पंत भी पवेलियन लौट लिए। नगिदी की गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर थर्डमैन पर खड़े डवयान ब्रावो के हाथों में गई जिसे लपकने में उन्होंने कोई गलती नहीं की। पंत का विकेट 81 के कुल स्कोर पर गिरा। पंत ने 26 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे।

यहां से दिल्ली का हालत खराब होती चली गई। ग्लेन मैक्सवेल (5) का बल्ला एक बार फिर शांत रहा और रवींद्र जडेजा ने उन्हें अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया। वह 94 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा इस मैच में सिर्फ दो रन ही बना सके और 97 के कुल स्कोर पर ठाकुर की गेंद पर हरभजन सिंह के हाथों लपके गए। आउट होने से एक गेंद पहले ही रैना ने अभिषेक को जीवनदान दिया था, जिसका वह फायदा नहीं उठा पाए।

यहां से शंकर और हर्षल ने टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया। दोनों ने आखिरी ओवर में 26 रन बटोरे। हर्षल ने आखिरी ओवर में तीन और शंकर ने एक छक्का लगाया।

चेन्नई के लिए नगिदी ने दो विकेट लिए। जडेजा, ठाकुर और चहर को एक-एक सफलता मिली।

Advertisement
Back to Top