जयपुर : राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को चार विकेट से हरा दिया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम ने एक गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर अपनी अंतिम चार में जाने की उम्मीदों को बरकारर रखा है।

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने शानदार पारी खेली और 60 गेंदों में नाबाद 95 रन बनाए । उनकी पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। उनके अलावा संजू सैमसन ने 21 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 रन बनाए।

आपको बता दें कि इससे पहले, चेन्नई के लिए सुरश रैना ने 52 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर अच्छा स्कोर करते हए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में खेले जा रहे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

प्लेऑफ में स्थान हासिल करने की उम्मीद बरकरार रखने के लिए राजस्थान को इस मैच में जीत हासिल करनी थी।

इस मैच में राजस्थान की टीम कैंसर पीड़ितों का समर्थन करने के लिए संदेश दे रही थी और इसीलिए, इस मैच में वह गुलाबी रंग की जर्सी पहनकर खेल रही थी।

चेन्नई के अंतिम एकादश में सैम बिलिंग्स और कर्ण शर्मा की वापसी हुई है। इन दोनों को ध्रुव शोरे और लुंगी नगीदी के स्थान पर टीम में जगह मिली है। इसके अलावा, राजस्थान की अंतिम एकादश में भी बदलाव हुए हैं। अंकित शर्मा टीम में शामिल हुए हैं, वहीं प्रशांत चोपड़ा आईपीएल में पदार्पण करने जा रहे हैं। इन्हें अनुरीत सिंह और महिपाल लोमरोर की जगह शामिल किया गया है।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, डेविड विले, हरभजन सिंह और शार्दूल ठाकुर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), प्रशांत चोपड़ा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, कृष्णप्पा गौथम, जोफरा आर्चर, अंकित शर्मा, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी।

-आईएएनएस