नई दिल्ली : लिएंडर पेस ने एटीपी दुबई टूर्नामेंट में उप विजेता रहने से छह पायदान की छलांग से आज जारी ताजा टेनिस रैंकिंग में शीर्ष 50 में वापसी की जबकि भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी इसमें अपने स्थान से खिसक गये हैं। पेस पिछले हफ्ते जेरेमी सेरेटानी के साथ दुबई में फाइनल में पहुंचे थे।

इससे वह 46वें स्थान पर पहुंच गये और दिविज शरण (44) से दो स्थान पीछे हैं जिन्हें एक पायदान का फायदा हुआ। रोहन बोपन्ना अपने 20वें स्थान पर बरकरार हैं। पूरव राजा एक पायदान के नुकसान से 62वें स्थान पर हैं जबकि विष्णु वर्धन एक पायदान के लाभ से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग 99 हासिल करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें :

जिमनास्ट अरूणा को तेलंगाना सरकार ने दिया दो करोड़ रूपये का पुरस्कार

अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट : भारत ने गंवाए कई मौके, इंग्लैंड के साथ मैच ड्रा

भाला फेंक खिलाड़ी कांग डोप परीक्षण में विफल, लग सकता है चार साल का प्रतिबंध

एकल में युकी भांबरी पांच पायदान के नुकसान से 110वें स्थान पर खिसक गये जिनके बाद रामकुमार रामनाथन (दो पायदान खिसककर 135वें स्थान), सुमित नागल (तीन पायदान खिसककर 223वें स्थान पर) और प्रज्नेश गुणेश्वरन (तीन पायदान के नुकसान से 235वें स्थान पर) बने हुए हैं। महिलाओं की रैंकिंग में अंकिता रैना को भी पांच स्थान की गिरावट देखनी पड़ी जिससे वह 255वें स्थान पर हैं जबकि करमन कौर थांडी तीन पायदान ऊपर चढ़कर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 278 रैंकिंग हासिल करने में सफल रहीं।

युगल में चोटिल सानिया मिर्जा की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ, वह 13वें स्थान पर बनी हुई हैं जबकि प्रार्थना थोम्बरे दो पायदान खिसककर 141वें स्थान पर पहुंच गयीं।