वेलिंगटन: टेस्ट और वनडे के बाद टी20 में भी क्लीनस्वीप पर नजरें टिकाए बैठे न्यूजीलैंड को कल यहां होने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले क्रिस गेल की फार्म में वापसी का डर सता रहा है। मेजबान टीम पहले ही दोनों टेस्ट और तीनों वनडे के अलावा पहले टी20 मैच में जीत दर्ज कर चुकी है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि सोमवार को माउंट मोनगानुइ में टी20 श्रृंखला जीतना शानदार होगा, लेकिन गेल को लेकर वह कुछ परेशान भी हैं। वेस्टइंडीज के करिश्माई बल्लेबाज गेल दिसंबर की शुरआत में शानदार फार्म में थे और बांग्लादेश लीग में उन्होंने 69 गेंद में रिकार्ड 18 छक्कों की मदद से नाबाद 146 रन की पारी खेली। लेकिन न्यूजीलैंड के मौजूदा दौरे पर वह नाकाम रहे हैं और दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 22 और चार रन की पारी खेलने के अलावा पहले टी20 में भी 12 ही रन बना पाए।

विलियमसन ने कहा, वह शानदार खिलाड़ी हैं, संभवत: टी20 में उनका (गेल का) रिकार्ड सर्वश्रेष्ठ है और वह किसी भी समय मैच को आपसे दूर ले जा सकता है। उन्होंने कहा, अगर वह 10 ओवर के आस पास आपके खिलाफ टिक जाता है तो वह मैच का नक्शा बदल सकता है और वह ऐसा ही रकता है।

उन्होंने कहा, हमें पता है कि वेस्टइंडीज की टीम इस प्रारुप में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है और हमें पता है कि वे कभी भी मैच को पलट सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर सभी छह मैच जीते हैं और इसी क्रम को आगे बढ़ाना चाहती है।