ग्रोस आइलेट : राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के पहले मैच में वेस्टइंडीज पर 63 रन से चमत्कारिक जीत दर्ज की। स्पिनर राशिद ने 18 रन देकर सात विकेट लिये।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी के 81 रन की मदद से छह विकेट पर 212 रन बनाये। जवाब में कैरेबियाई टीम 44.4 ओवर में 149 रन पर आउट हो गई। उसका कोई बल्लेबाज राशिद की लेग स्पिन का सामना नहीं कर सका।

ये भी पढ़े :

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराया, सेमीफाइनल की उम्मीद बरकरार

शाकिब और महमुदुल्लाह ने दिखाया दम, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

श्रीलंका को दिया 322 रनों का लक्ष्य, शिखर की सेंचुरी के साथ रोहित व धौनी की शानदार पारी


कप्तान असगर स्टानिकजइ ने राशिद को छठे गेंदबाज के रूप में उतारा जिसने पहली दो गेंदों पर जावेद मोहम्मद और रोस्टन चेस को पवेलियन भेजा। इसके बाद शाइ होप (35) और कप्तान जासन होल्डर को आउट किया। एशले नर्स के रूप में उन्होंने पांचवां विकेट लिया जब स्कोर सात विकेट पर 90 रन हो गया था।
जोनाथन कार्टर और अलजारी जोसेफ ने आठवें विकेट के लिये 45 रन जोड़े। गुलबदन नायब ने कार्टर को मिडविकेट पर लपकवाया। इसके बाद राशिद ने जोसेफ और मिगुल कमिंस के विकेट लिये। इससे पहले अफगानिस्तान के लिये अहमदी ने 102 गेंद की अपनी पारी में दो छक्के और आठ चौके लगाये। नायब ने 28 गेंद में नाबाद 41 रन जोड़े। उन्होंने मोहम्मद नबी (नाबाद 27) के साथ सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की।