कोलकाता : आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने शनिवार को कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अगले महीने शुरू होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खिताबी भिड़ंत होगी।

क्लार्क ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि भारत और आस्ट्रेलिया फाइनल खेलेंगी और उम्मीद है आस्ट्रेलिया इसमें विजयी होगा।"

2015 में आस्ट्रेलिया को विश्व कप का खिताब दिलाने वाले क्लार्क ने कहा कि इंग्लैंड के हालात जीत में अहम रोल अदा करेंगे।

उन्होंने कहा, "ब्रिटेन की स्थिति अहम रोल अदा करेगी। अगर पिच में स्विंग हुई तो मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई तेज गेंजबाजों को खेलना बेहद मुश्किल होने वाला है।"

उन्होंने कहा, "इससे आस्ट्रेलिया को मदद मिलेगी। मिशेल स्टार्क, जेम्स पैटिंसन, जोस हाजलेवुड और पैट कमिंस, ये चार गेंदबाज 140-150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद करते हैं। इसलिए अगर स्विंग हुई तो इन्हें खेलना मुश्किल होगा।"

क्लार्क ने कहा कि अगर वहां गर्मी हुई और विकेट में स्पिन हुई तो भारतीय स्पिन गेंदबाज रवीचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा कहर बरपाएंगे।

उन्होंने कहा, "अगर गर्मी हुई और विकेट में स्पिनरों के लिए मदद हुई तो अश्विन और जडेजा से बेहतर कोई गेंदबाज नहीं। इसलिए मेरे हिसाब से यह भारत के पक्ष में जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "जडेजा शानदार स्पिन गेंदबाज हैं। भारत के पास दो बड़े गेंदबाज हैं और अगर ब्रिटेन के हालात स्पिन के लिए मददगार होते हैं तो यह दो गेंदबाज बाकी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन पर क्लार्क ने कहा, "एकदिवसीय और टी-20 अलग प्रारूप हैं। हां कुछ समानताएं हैं, लेकिन बल्लेबाजी में आपको समय देना होता है। मुझे नहीं लगता कि भारतीय बल्लेबाज आईपीएल के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित होंगे।"