मोहाली : कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने मंगलवार को पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 49वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

इस सीजन में अब तक खेले गए 12 मैचों में आठ में जीत हासिल कर गंभीर की टीम आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं 11 में से पांच मैचों में सफलता के साथ पंजाब पांचवें स्थान पर है।

दोनों टीमों का सामना इस सीजन में दूसरी बार हो रहा है। इससे पहले 13 अप्रैल को खेले गए 11वें मैच में कोलकाता ने ग्लेन मैक्सवेल की टीम को आठ विकेट से हराया था।

पंजाब को अगर आईपीएल के प्लेऑफ में प्रवेश करना है, तो उसे इस मैच के साथ-साथ अपने अगले तीन मैचों में भी जीत हासिल करनी होगी और इसके अलावा अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं कोलकाता प्लेऑफ में प्रवेश कर चुकी है।

इस मैच के लिए पंजाब में चार बदलाव हुए हैं। अंतिम एकादश में गुरकीरत सिंह, हाशिम अमला, टी. नटराजन और वरुण एरॉन के स्थान पर स्वप्निल सिंह, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा और मैट हेनरी को शामिल किया गया है।

कोलकाता में इस मैच के लिए दो बदलाव हुए हैं। शेल्डन जैक्सन के स्थान पर रॉबिन उथप्पा को और पीयूष चावला के स्थान पर कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

टीमें :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनिल नरेन, कुलदीप यादव, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, युसूफ पठान, कोलिन डी ग्रांडहोमे, क्रिस वोक्स, क्रिस लिन, अंकित राजपूत और उमेश यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब : ग्लेन मैक्सवेल (कप्तान), शॉन मार्श, मार्टिन गुप्टिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, संदीप शर्मा, स्वप्निल सिंह, राहुल तेवतिया, मनन वोहरा और मैट हेनरी।