मुंबई : आईपीएल-10 में मुंबई इंडियन्स ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। यहां के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में जब अपना दूसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के क्रम को जारी रखने की होगी। कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पहले मैच में गुजरात को हराया था।

गुजरात ने कोलकाता के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 76) और क्रिस लिन (नाबाद 93) की सलामी जोड़ी ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। वहीं मुंबई को अपने पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने मात दी थी।

मुंबई ने कोलकाता के खिलाफ हुए कुल 18 मैचों में से 13 में जीत हासिल की है।

मुंबई पहले मैच में मिली हार के बाद जीत की राह पर वापसी करने के लिए उतावली है। उसे सबसे ज्यादा राहत लसिथ मलिंगा के टीम से जुड़ने से मिली होगी जो पहले मैच में नहीं खेल पाए थे, क्योंकि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ थे।

मलिंगा के आने से टिम साउदी, हार्दिक पांड्या, मिशेल मैक्लेघन और जसप्रीत बुमराह को बल मिलेगा।

यह भी पढ़े :

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायन्स को 9 विकेट से हराया

वाटसन आरसीबी के कार्यवाहक कप्तान नियुक्त

युवी की फार्म बरकरार रही तो खिताब बचा लेंगे : वार्नर

आईपीएल में गंभीर-लिन ने कोलकाता को दिलाई रिकार्डतोड़ जीत

वहीं कोलकाता के कप्तान भी गेंदबाजों के अपने प्रदर्शन से खुश होंगे। उन्होंने गुजरात को उस विकेट पर 183 रनों पर रोक दिया, जहां बल्लेबाज हावी हो सकते थे।

कुलदीप ने चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे। पहले मैच में हालांकि कोलकाता को अपने बल्लेबाजी आक्रमण को परखने का मौका नहीं मिला था, क्योंकि सलामी जोड़ी ही मैच खत्म करके पवेलियन लौटी थी।

कोलकाता के पास हालांकि मनीष पांडे, रोबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान जैसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है।

वहीं मुंबई का बल्लेबाजी क्रम पहले मैच में नाकाम रहा था, हालांकि अंतिम ओवर में हार्दिक पांड्या ने 30 रन जोड़ टीम को 180 का आंकड़ा पार करवाया था।

मुंबई की सलामी जोड़ी जोस बटलर और पार्थिव पटेल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन मध्यक्रम कुछ खास नहीं कर पाया था।



मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा भी बल्ले से नाकाम रहे थे। ऐसे में मुंबई को अपने बल्लेबाजी क्रम से कोलकाता के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

टीमें (संभावित) :-

मुंबई इंडियंस :- रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल, जोस बटलर, अंबाती रायडु, केरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नितिश राणा, मिशेल मैक्लेघन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स :- गौतम गंभीर (कप्तान), क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, क्रिस वोक्स, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, सुनील नरेन और ट्रेंट बाउल्ट।