नई दिल्ली : वीडियो शेयरिंग वेबसाइट यूट्यूब बुधवार को अचानक ठप हो गया था। कुछ घंटे ठप रहने के बाद एक बार फिर यूट्यूब ने काम करना शुरू कर दिया है। इससे विभिन्‍न देशों के यूजर्स को परेशानी हो रही थी। ये सभी यूजर्स सोशल मीडिया पर यूट्यूब का स्‍क्रीनशॉट डाल रहे थे।

यूजर उसमें कुछ भी सर्च करता है तो उसके बाद वीडियो स्‍क्रीन काली होकर उसमें भी एरर दिखा रहा है। यूट्यूब के डाउन होते ही सोशल मीडिया पर शिकायतों की बाढ़ आ गई । अमेरिका और ब्रिटेन में यूट्यूब उपयोगकर्ताओं ने Google की स्वामित्व वाली साइट के नहीं चलने की शिकायत की है।

स्वतंत्र वेबसाइट डाउन डिटेक्टर, जो दुनिया भर में इस तरह के इश्यू को ट्रैक करती है, ने ब्रिटेन, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में यूट्यूब नहीं चलने की रिपोर्ट दी है। परेशान लोग सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

गूगल का ‘यूट्यूब गो’ भारत में पेश

वहीं यूट्यूब का कहना है कि वह इस समस्या पर टीम काम कर रही है। इसे जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा। यूट्यूब ने ट्विटर पर पोस्ट जारी कर कहा, 'यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद। हम इस समस्या से निजात पाने के लिए कार्य कर रहे हैं। समस्या दूर होने पर आपको सूचना दे दी जाएगी।

हालांकि अभी य‍ह पता नहीं चल पाया है कि दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट अचानक से ठप कैसे पड़ गई है। वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसा उसके सर्वर में कुछ खराबी होने के कारण हो सकता है।