हैदराबाद : आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम के इच्छापुरम में वाई एस आर सी पी सुप्रीमो और आंध्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष YS जगन मोहन रेड्डी ने अपनी प्रजा संकल्प यात्रा का समापन किया। 3648 किलोमीटर पैदल यात्रा के बाद समारोहपूर्व इच्छापुरम में सपामन पर अपार भीड़ जुटी।

आम लोगों की इच्छा पर इलाके में एक तीन मंजीला स्तूप का निर्माण कराया गया है। जिसका खुद वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने अनावरण किया। इसकी पहली और दूसरी मंजिल में वाई एस जगन के संघर्ष की यादें लगाई गई हैं। वहीं तीसरी मंजिल पर दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की यादों को संजोया गया है।

आंध्र प्रदेश में विपक्षी के दल के नेता और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाईएस जगन मोहन रेड्डी की ऐतिहासिक और लंबी प्रजा संकल्प यात्रा के संदर्भ में चारों ओर से बधाई संदेश प्राप्त हो रहे हैं। साक्षी टीवी में प्रसारित लाइव शो में अनेक वक्ताओं ने वाईएस जगन को लंबी पदयात्रा करने पर बधाई दी है।

साथ ही हैदराबाद निवासी विजयलक्ष्मी ने फोन पर कहा कि वाईएस जगन ने लंबी पदयात्रा करके इतिहास रचा है। उन्होंने आगे कहा कि जगन के खिलाफ षड्यंत्र रचने और जान लेवा हमला करने के बाद भी प्रजा संकल्प यात्रा सफलता के साथ संपन्न हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

YS जगन की शून्य से लेकर 3600 KM प्रजा संकल्प यात्रा घटनाक्रम का संक्षिप्त परिचय

सुनहरे अक्षरों में लिखी जानी वाली YS जगन की लंबी प्रजा संकल्प यात्रा का संक्षिप्त विश्लेषण

लोगों को भरोसा देते हुए वाईएस जगन
लोगों को भरोसा देते हुए वाईएस जगन

इसी क्रम में विसन्नापेट निवासी जयकर ने कहा कि जगन मोहन रेड्डी की प्रजा संकल्प यात्रा के बाद अब उनका नाम जन सम्मोहन रेड्डी हो गया है। साथ ही कहा कि प्रजा संकल्प यात्रा विजयी संकल्प यात्रा बन गई है।

पदयात्रा में उमड़ी भीड़
पदयात्रा में उमड़ी भीड़

कडपा निवासी ड राजगोपाल रेड्डी ने कहा कि आने वाले चुनाव में चंद्रबाबू नायुडू को प्रदेश के लोग सबक सिखाने को तैयार है।

आपको बता दें कि गत 6 नवंबर 2017 को इडुपुलाया से आरंभी हुई पदयात्रा का आज 341वां दिन है। इस दौरान वाईएस जगन की पदयात्रा 134 निर्वाचन क्षेत्र, 2516 गांव, 231 मंडल, 54 मुंसीपालिटी, 8 कार्पोरेशन, 55 आत्मीय सम्मलेन और 124 आमसभाएं हुई है।

प्रजा संकल्प यात्रा के समापन को यादगार बनाने के लिए निर्मित प्रजा प्रस्थानम विजयस्तूप का अनावरण करेंगे। इसके बाद इच्चापुपम के पुराने बस स्टैंड के पास आयोजित आमसभा को वाईएस जगन को संबोधित करेंगे। इसके बाद प्रजा संकल्प यात्रा का समापन हो जाएगा। इस संदर्भ में पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और प्रशंसक बड़ी संख्या में इच्चापुरम पहुंच चुके है। प्रजा संकल्प यात्रा के समापन के बाद वाईएस जगन तिरुपति के लिए रवाना होगे।