अरलोवा बीआरटीएस रोड (विशाखापट्टनम) : वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा वाईएसआरसीपी सत्ता में आने के बाद वाईएसआर दुल्हन योजना के तहत एक लाख रुपये दिया जाएगा। वाईएस जगन ने कहा कि नवरत्नालु के अंतर्गत सभी के चेहरे पर हंसी रहे। नवरत्नालु घोषणापत्र दोनों ओर से दिखाई देगा। किसी भी जाति धर्म के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए समान होगा। सत्ता में आते ही सभी के लिए वाईएसआरसीपी का भरोसा होगा।

वाईएस जगन ने कहा किविकास का मतलब कल से आज का अच्छा होना। दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएसआर के शासनकाल विकास के प्रतीक रहे हैं। चंद्रबाबू ने चार साल में कुछ नहीं किया। मुस्लिम समूदाय के लिए तो कुछ भी नहीं किया। वाईएस जगन ने अरलोवा बीआरटीएस रोड में आयोजित मुस्लिम आत्मीय सम्मेलन में यह बात कही।

वाईएस जगन आत्मीय सम्मेलन में भाषण देने के लिए उठे तभी उपस्थित जन समूह ने सीएम जगन, सीएम जगन के नारे लगाये। वाईएस जगन ने मुस्लिम आत्मीय सम्मेलन का भाषण उर्दु से शुरूआत किया। उन्होंने कहा, 'मेरे प्यार मुस्लिम भाई और बहनों को सलाम'। उपस्थित समूह ने वाइएस जगन के भाषण का जोरदार स्वागत किया।

वाईएस जगन ने कहा कि चंद्रबाबू ने केजी से लेकर पीजी फ्री शिक्षा का आश्वासन दिया था। उसे भी भूल गये। इस्लाम बैंक का आश्वासन दिया था। न इस्लाम बैंक स्थापित हुआ और न ही मुस्लिम समूदाय को लोन मिल सका है। घोषणापत्र में दिये गये पूरे आश्वासनों को चंद्रबाबू भूल गये। चुनावी घोषणापत्र को डस्ट बिन में डाल दिया है।

वाईएस जगन ने कहा कि दिवंगत वाईएसआर ने बिना चुनावी घोषणापत्र शामिल किये मुस्लिम सूमदाय को चार प्रतिशत आरक्षण दिया है। वाईएसआर ने मुस्लिम समूदाय के लिए पढ़ाई में एक नई क्रांति ले आये। मुस्लिम अल्पसंख्यक के लिए अंग्रेसी माध्यम के 12 रेसिडेंसी स्कूल स्थापित किये। मुस्लिम के लिए फीस पुनर्भुतान की अमलावरी की है। गरीबों के लिए 108 की सेवा आरंभ की है। दिवंगत वाईएसआर के शासनकाल में ऐसे अनेक विकास कार्यक्रम किये।

वाईएस जगन ने कहा कि चंद्रबाबू नायुडू बहुत धोखेबाज नेता हैं। उन्होंने लोगों से ऐसे नेता से हमें सावंधान रहने की अपील किया।

इससे पहले वाईएसआरसीपी के मुस्लिम नेता रहमान और खादर बाशा ने कहा कि मुस्लिम समूदाय को चार प्रतिशत आरक्षण देने का श्रेय दिवंगत मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी को जाता है। मुस्लिम नेताओं ने अरलोवा बीआरटीएस रोड में आयोजत मुस्लिम आत्मीय सम्मेलन में यह बात कही।

उन्होंने आगे कहा कि चंद्रबाबू नायुडू मुस्लिम विरोधी है। ऐसे द्रोही मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायुडू के घर भेजने का समय आ गया। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में वाईएसआरसीरपी किसी पार्टी से समझौता नहीं करेगी। नेताओं ने आरोप लगाया कि चंद्रबाबू नायुडू दुनिया का सबसे बड़ा चोर है।

नेताओें सरकार से मांग की है कि हाल ही मुस्लिम युवकों के खिलाफ दर्ज मामले वापल लिया जाए। उन्होंने आह्वान किया कि सभी अल्पसंख्यक एक होकर आने वाले चुनाव चंद्रबाबू को घर भेज दें। नेताओं भरोसा के साथ कहा कि अल्पसंख्यक की भलाई वाईएस जगन से संभव है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि चंद्रबाबू मुस्लमानों को कुचल रहे हैं।

चंद्रबाबू नायुडू का दो आंखों का सिद्धांत है। एक आंख से मोदी और दूसरी आंख से कांग्रेस को देख रहे हैं।