11.09.2018, मंगलवार

बीच रोड स्थित कामत होटल, विशाखापट्टणम जिला

आज मेरी यात्रा विशाखापट्टणम ईस्ट निर्वाचन क्षेत्र के चिना वाल्तेरु, पेद वाल्तेरु और बीच रोड के रास्ते गुजरी। एशिया में अत्यंत तेजी से विकसित हो रहे शहरों में से एक है विशाखापट्टणम। यहां संसाधनों की कमी नहीं है। राज्य की वित्तीय राजधानी के लिए जरूरी सभी योग्यताएं विशाखापट्टणम को हैं।

परंतु पिछले साढ़े चार सालों में यहां ऐसा कोई विकास नहीं हुआ है जिसका बखान कर सके। यहां कोई नई बड़ी कंपनी आना तो दूर, पहले से मौजूद कंपनियां बंद पड़ी हैं। न्यू नेट कंपनी के बंद हो जाने से उसमें काम कर चुके युवा इंजीनियर सत्यनारायण को रोजगार की तलाश में पड़ोसी राज्यों की तरफ रुख करना पड़ा। उसने कहा कि सरकार द्वारा बताई जा रही कपंनियों में एक प्रतिशत भी कंपनियां शुरू होने से हमारी किस्मत ही बदल जाएगी। इस सरकार को बीच फेस्टीवल, लव फेस्टीवल के प्रति जितनी रुचि है, उतनी राज्य के विकास को लेकर नहीं है।

मजदूरी करते हुए अपना घर चलाने वाली सरोजनी नामक बहन के दोनों गुर्दे बेकार हो गए हैं। इलाज में हर महीने हजारों रुपए खर्च हो रहे हैं। उसका कहना है कि पेंशन मिलेगी तो उसे थोड़ी राहत मिलेगी। एक-दो पीड़ितों को पेंशन देकर सरकार सभी पीड़ितों को पेंशन देने का झूठा प्रचार कर रही है।

आज वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की विस्तृत बैठक हुई। चुनाव के लिए दिशा-निर्देश तय करने वाली यह बैठक अत्यंत महत्वपूर्ण रही। नवरत्नालु के बारे में घर-घर प्रचार करने की जरूरत पर जोर दिया गया। बैठक में बताया गया कि चंद्रबाबू के धनबल को टक्कर देने वाला साबित होगा नवरत्नालु का प्रचार।

इसे भी पढ़ें :

विशाखापट्टणम : 261वें दिन की प्रजा संकल्प यात्रा शुरू

हर निर्वाचन क्षेत्र में हजारों की संख्या में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के वोट हटाए गए हैं और हजारों फर्जी वोटरों को सूची में शामिल करवाया है। मेरे साथियों ने इस गड़बड़ी से संबंधित सबूत मुझसे साझा किए। लोगों के विश्वास पर पानी फेरने वाले चंद्रबाबू इस तरह की गड़बड़ियों को अंजाम दे रहे हैं। चंद्रबाबू नायडू लोकतंत्र का मजाक उड़ाने के अलावा किसी न किसी तरह फिर से सत्ता हथियाने की कोशिश में हैं।

मैं ने पार्टी के साथियों को बाबू के कुतंत्रों को प्रति सावधन रहने की हिदायद दी। साथ ही कहा कि कोई चाहे कितनी भी साजिशें रचे, जीत तो लोगों के प्यार और सम्मान की होगी। साथियों से चुनावी जंग की तैयारी करने को कहा।

मुख्यमंत्रीजी मेरा एक सवाल है... आप सभी चुनावी वादे पूरे करने, राज्य की 90 प्रतिशत जनता संतुष्ठ और खुश होने का बार-बार ऐलान कर रहे हैं। अगर आपकी इन बातों में सच्चाई है तो हर निर्वाचन क्षेत्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के हजारों वोट सूची से क्यों हटाना और उनकी जगह फर्जी वोटरों को शामिल करने की क्या जरूरत है ?

वाईएस जगन