हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्याल (ओयू) ने अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा को मंजूरी देने से मना कर दिया है। ओयू अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा कारणों के चलते ही राहुल गांधी की सभा को मंजरी नहीं दी गई है।

दूसरी ओर ओयू के फैसले के बाद तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आपातकालीन बैठक की। मगर इस बैठक की जानकारी नहीं मिल पाई है।

कुछ दिन पहले तेलंगाना कांग्रेस पार्टी नेताओं ने राहुल गांधी की सभा के लिए ओयू की टैगोर सभागार देने का आग्रह किया था। मगर ओयू कुलपति ने सुरक्षा कारणों के चलते सभा की अनुमति देने से इंकार किया है।

राहुल गांधी का आज छत्तीसगढ़ दौरा, ‘जंगल सत्याग्रह अभियान’ को दिखाएंगे हरी झंडी

दूसरी ओर टीआरएसवी संगठन ने राहुल गांधी के ओयू मे कदम रखने पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी है। इसी क्रम में अन्य छात्र संगठन के नेताओं ने कहा कि किसी भी नेताओं को कहीं पर भी आने-जाने का अधिकार है। राहुल गांधी के दौरे को राजनीतिकरण न करने का सुझाव दिया है। उन्होंने टीआरएसवी के नेताओं की चेतावनी की भी निंदा की है। इन्हीं सब घटनाक्रमों को देखते हुए सरकार ने राहुल गांधी के उविवि दौरे को अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी आगामी 13 अगस्त को दोपहर हैदराबाद आएंगे। इसके बाद पार्टी के नेताओं से क्लासिक गार्डन कन्वेन्शन में रूबरू होंगे। शाम 5 बजे शेरिलिंगमपल्ली में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे।

उत्तम कुमार रेड्डी

तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के एन. अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी 13 और 14 अगस्त को नगर दौरा करेंगे। इस दौरान महिला स्वयं सहायता समूहों, छात्रों, युवाओं, उद्यमियों के विभिन्न कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। एन उत्तम कुमार रेड्डी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि राहुल गांधी 13 अगस्त को आएंगे और निकटवर्ती सम्मेलन केंद्र में महिला स्वयं सहायता समूहों से संवाद करेंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान करीब 70 लाख महिला स्वयं सहायता समूहों को काफी प्रोत्साहन मिला था। लेकिन टीआरएस सरकार के दौरान कोई मदद नहीं दी गयी। रेड्डी ने बताया कि गांधी शेरिलिंगमपल्ली में एक बैठक में शिरकत करेंगे। जहां वह और प्रदेश कांग्रेस के नेता पड़ोसी आंध्रप्रदेश के मूल निवासी के मुद्दे पर बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी तेलंगाना और आंध्र के 150 युवा उद्योगपतियों को भी संबोधित करेंगे।