रांची : झारखंड हाईकोर्ट ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की अंतरिम जमानत तीन जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। लालू यादव ने प्रोविजनल जमानत की अवधि बढ़ाने के लिए अर्जी दी थी। लालू ने यह याचिका अपनी बीमारियों का जिक्र करते हुए दाखिल की थी।

इस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने लालू की प्रोविजनल जमानत अवधि को बढ़ाकर 3 जुलाई कर दिया गया है। वहीं, 29 जून को मामले की अगली सुनवाई होगी।

इससे पहले लालू प्रसाद मुंबई के एक अस्पताल में करीब 15 दिन भर्ती थे। लालू के साथ उनकी बेटी मीसा भारती, दामाद शैलेश और पार्टी विधायक भोला यादव भी गए थे।

यह भी पढ़ें :

बीमार लालू यादव से एम्स में मिले राहुल गांधी, सेहत की ली जानकारी

बिहार में नीतीश का राज खत्म, भाजपा पूरे राज्य में लगा रही आग : लालू यादव

भोला यादव ने संवाददाताओं से कहा कि लालू प्रसाद 22 मई को मुंबई गए थे। उन्होंने बताया, "डॉक्टरों ने कहा है कि हीमोग्लोबिन कम हो गया है और उन्हें दो हफ्ते में सर्जरी करा लेनी चाहिए।'' चारा घोटाला के कई मामलों में कैद की सजा काट रहे लालू फिलहाल अस्थायी जमानत पर जेल से बाहर हैं। मेडिकल इलाज के लिए झारखंड उच्च न्यायालय ने उनकी अस्थायी जमानत मंजूर की थी।

राजद के वरिष्ठ विधायक आलोक मेहता ने बताया कि लालू को किडनी की बीमारी के इलाज के लिए एक बड़े शहर में जाने की जरूरत है। छह हफ्तों की अस्थायी जमानत की अवधि इसके लिए पर्याप्त नहीं है। हम आशा करते हैं कि उन्हें जल्द ही नियमित जमानत मिल जाएगी।