नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी को चुप्पी तोड़ कुछ बोलने की सलाह दी है। दरअसल मनमोहन सिंह उन्नाव और कठुआ गैंगरेप मुद्दे पर बोलने की बात कह रहे थे। मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी ने कभी जो सलाह मुझे दी थी, अब उस पर खुद अमल करें और इस तरह के मुद्दे पर बोलें।

एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि लंबी चुप्पी के बाद मोदी ने उन्नाव और कठुआ गैंगरेप केस में कुछ बोला है। मोदी अक्सर मुझे बोलने की नसीहत देते रहते थे, लेकिन अब उन्हें खुद यह नसीहत अपनानी चाहिए और ऐसे मुद्दे पर बोलना चाहिए।

लोकसभा में 15 मिनट भी नहीं बोल पाएंगे मोदी : राहुल

मनमोहन सिंह ने भाजपा के उस तंज का भी जवाब दिया, जिसमें उन्हें 'मौन मोहन सिंह' कहा गया था। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि 'उन्हें अपने पूरे जीवन इस तरह की टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है।' मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार को इस तरह के संवेदनशील मुद्दों पर जल्द कार्रवाई करना चाहिए और दोषियों को सजा दिलानी चाहिए।

दलितों पर हो रहे हमलों के खिलाफ राहुल गांधी शुरू करेंगे ‘संविधान बचाओ’ मुहिम

मनमोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली में 2012 में हुई गैंगरेप की घटना के बाद कांग्रेस और उनकी सरकार ने जरूरी कदम उठाए थे और बलात्कार के बारे में कानून में बदलाव किया था।