राजनीति - Politics

trs mla kalvakuntala vidyasagar rao fires on bjp  - Sakshi Samachar
Jan 10, 2021
तेलंगाना में टीआएस और भाजपा के नेताओं के बीच जुबानी जंग दिनों दिन तेज होती जा रही है।
CM Nitish Kumar Avoid Seat on VIP Chair in a Program - Sakshi Samachar
Jan 06, 2021
पटना में मंगलवार को जल जीवन हरियाली कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान मंच पर दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए मंच पर कुर्सी लगी हुई थी, लेकिन उन्होंने उस पर बैठने से मना कर दिया।
Biden target Trump for 'whining and complaining' about election result - Sakshi Samachar
Jan 05, 2021
बाइडन, जॉर्जिया में दो डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों का समर्थन कर रहे हैं। इन चुनाव के बाद ही स्पष्ट होगा कि यहां सीनेट पर किस पार्टी का कब्जा होगा।
police arrested somu veerraju and other workers at ramatheertham temple - Sakshi Samachar
Jan 05, 2021
बीजेपी अध्यक्ष सोमू वीरराजू और अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। सोमू वीरराजू के साथ बीजेपी और अन्य दलों के नेता रामतीर्थम मंदिर की ओर जाते समय बीच रास्ते में हिरासत में लेकर नेल्लिमर्ला थाने ले गई।
 andhra pradesh : cid inquiry of ramatheertham temple issue - Sakshi Samachar
Jan 05, 2021
सीएम जगन ने रामतीर्थम मंदिर को पूरी तरह आधुनिकीकरण करने के आदेश दिये है। मंदिर के डिजाइन भी तैयार किये गये हैं। एक दो दिन में मूर्ति की फिर से प्रतिष्ठित करने की तारीख को एक या दो दिन में तैयार किया जाएगा।
Murli Manohar Joshi birthday Know About Interesting Facts - Sakshi Samachar
Jan 05, 2021
कभी नरेंद्र मोदी के लिए अपनी संसदीय सीट वाराणसी छोड़ने वाले डॉ मुरली मनोहर अब भाजपा के मार्गदर्शक मंडल में शामिल हैं। आज उनका जन्मदिन है। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।  
CM Jagan Attends Virtual Police Duty Meet At Tirupati - Sakshi Samachar
Jan 04, 2021
जाति और धर्म के बीच दरारें पैदा करने की कोशिश की जा रही है। कुछ लोग सरकारी योजनाओं का ध्यान भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। सोशल मीडिया में गलत प्रचार कि जा रहा है। अधिकतर मंदिरों में तेलुगु देशम पार्टी के नेता है। साथ ही अधिकतर मंदिर धर्मस्व विभाग के...
Nancy Pelosi elected America's House Speaker for the fourth time - Sakshi Samachar
Jan 04, 2021
दिग्गज डेमोक्रेटिक नेता नैंसी पेलोसी को चौथी बार अमेरिका की हाउस स्पीकर चुना गया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी कार्यकाल होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को 80 वर्षीय पेलोसी को 216 डेमोक्रेट्स का समर्थन मिला, जबकि उनके...
Kavita Kalvakuntla's demand from Smriti Irani, said- Department created in the name of Savitri Bai Phule in University - Sakshi Samachar
Jan 04, 2021
विधान परिषद सदस्य कविता कल्वाकुंतला ने केंद्रीय महिला व शिशु कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी को ट्वीट किया। जिसके माध्यम से उन्होंने समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले के नाम से विश्वविद्यालय में विशेष विभाग का गठन करने की मांग की है। 
ov ramana fires on chandrababu naidu over temple issue - Sakshi Samachar
Jan 04, 2021
सीएम वाईएस जगन वह व्यक्ति है जो मंदिरों की परंपराओं और पवित्रता की संरक्षण करना चाहते और जानते है। कोई भी पवित्र कार्यक्रम शुरू करने के दौरान मंदिर के बताए गये नियमों के अनुसार आचरण भी करते है।
Congress Ex president Rahul gandhi slams on Modi government over farmers protest - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (Agriculutre Lwas) के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की तुलना अंग्रेजों के शासन में हुए चंपारण आंदोलन से की।
ap ministers visited Ramatirtham Temple of Vizianagaram  - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
वर्तमान हालात का जायजा लिया। इसके बाद में मंत्रियों ने अधिकारियों के साथ रामतीर्थम स्थित कोदंडराम मंदिर में घटित घटनाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान पुलिस ने बड़े पैमाने पर पुलिस का बंदोबस्त किया था।
people in Israel protested against PM Benjamin Netanyahu demanding his resignation - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
इजरायल में प्रदर्शनकारियों ने हाथों में ‘वापस जाओ' और ‘कानून की नजर में सब बराबर है' लिखी तख्तियां लेकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का विरोध किया।
MLA Raja Singh target AIMIM for putting board of salahuddin owaisi name in Nampally municipal park - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
बीजेपी नेता टी.राजा सिंह ने नामपल्ली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्थित विजयनगर कॉलोनी में जीएचएमसी के पार्क में बोर्ड पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी का नाम नहीं होने को लेकर नाराजगी जतायी।
 Telangana Election Commissioner C. Parthasarathy statement on GHMC election candidate - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
तेलंगाना राज्य चुनाव आयुक्त सी. पार्थसारथी का जीएचएमसी चुनाव उम्मीदवार को बयान सामने आया है। जिसके अंतर्गत उन्होंने कहा है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव से संबंधित व्यय की जानकारी निर्धारित समय सीमा के भीतर नहीं सौंपने पर संबंधित...
Asaduddin Owaisi will not attend the DMK meeting to be held in Chennai on 6 January 2021 - Sakshi Samachar
Jan 03, 2021
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी 6 जनवरी को चेन्नई में आयोजित होने वाली डीएमके और गठबंधन सहयोगियों की बैठक में भाग नहीं लेंगे। बैठक में केवल डीएम की और इसके सहयोगी ही एम के स्टालिन की अध्यक्षता में भाग लेंगे।
us-congress-overrides-donald-trump-veto-on-defence-spending-bill - Sakshi Samachar
Jan 02, 2021
अमेरिकी कांग्रेस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका दिया है। नव वर्ष के दिन आयोजित विशेष सत्र में रिपब्लिकन बहुल सीनेट ने उनके वीटो को आसानी से खारिज कर दिया है। 
CM KCR ignoring Journalist problems said BJP leader bandi sanjay - Sakshi Samachar
Jan 02, 2021
कर्मचारियों को पीआरसी, आईआर तो छोड़ो प्रमोशन व नियुक्तियों को लेकर भी सीएम उपेक्षित रवैया अपना रहे हैं, लेकिन चर्चा में क्या निष्कर्ष निकला है उसे सार्वजनिक करने में क्यों मौन बरता जा रहा है। 
Andhra Pradesh to Build houses for poor - Sakshi Samachar
Jan 02, 2021
25,433 एकड़ सरकारी जमीन के साथ कुल 68,677 एकड़ भूमि के प्लाट बनवाकर गरीबों में वितरित किये गये हैं। शहरी विकास संस्थाओं के दायरे में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 16,098 कॉलोनियां विकसित कर रहे हैं।
Akhilesh's taunt on Yogi Sarkar, said when incomplete works will be completed - Sakshi Samachar
Dec 31, 2020
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भदोही में कारपेट एक्सपो मार्ट का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि 'भदोही कार्पेट एक्सपो-मार्ट' का तीसरी बार होने वाला लोकार्पण। सरकार बताए बाबतपुर-...
somu veerraju write a letter to cm jagan on go 77 - Sakshi Samachar
Dec 31, 2020
सरकार के जीओ 77 में स्पष्ट किया गया है कि विद्या दीवेना (शिक्षा आशीर्वाद) और वसती दीवेना (निवास आशीर्वाद) योजनाओं का लाभ केवल सरकारी विश्वविद्यालयों और सरकारी पीजी कॉलेजों के छात्रों के लिए लागू होगी। 
komatireddy venkat reddy fires over kcr and trs over lrs issue - Sakshi Samachar
Dec 30, 2020
भुवनगिरी के सांसद कोमटीरेड्डी ने मुख्यमंत्री केसीआर पर गुस्सा जताते हुए कहा कि केसीआर को सही -गलत पर ध्यान देते हुए, सही तरीके से राज्य का शासन करना चाहिए।
shivsena-and-ncp-are-trying-to-vanish-congress-in-maharashtra said Mumbai Congress General Secretary Vishwabandhu Rai - Sakshi Samachar
Dec 30, 2020
कांग्रेस के महासचिव और पूर्व सांसद संजय निरुपम के बेहद करीबी माने जाने वाले विश्वबंधु राय बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि एनसीपी और शिवसेना मिलकर कांग्रेस को खत्म कर रही हैं। 
Donald Trump appeals Wisconsin election loss to US Supreme Court - Sakshi Samachar
Dec 30, 2020
अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप अनुपस्थित वोट बैलेट को जल्द ही खत्म करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि मतपत्रों के लिए सही तरीके से लिखित अनुरोध नहीं किया गया।
RJD Leader Shyam Rajak Claims 17 JDU MLA Will Join RJD Soon - Sakshi Samachar
Dec 30, 2020
बिहार की सियासत में इन दिनों बयानबाजी का दौर तेज है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता श्याम रजक ने दावा किया है कि जेडीयू के 17 विधायक 'लालटेन' थामने को तैयार हैं। श्याम रजक ने कहा है कि ये विधायक भाजपा के कामकाज से नाराज हैं और आरजेडी के संपर्क में...
Rajinikanth announcement of retirement from politics is as 'walk over' for Kamal Haasan - Sakshi Samachar
Dec 29, 2020
हैदराबाद: पिछले पांच दिनों से 'सुपरस्टार' रजनीकांत (Rajinikanth) की तबीयत के ठीक होने की दुआ करते हुए जहां लोग एक ओर बेहाल ह
putin and Benjamin netanyahu talk over phone about syria - Sakshi Samachar
Dec 29, 2020
पुतिन ने नेतन्याहू से कहा कि वो 2021 में द्विपक्षीय संबंधों का निर्माण, साथ ही क्षेत्रीय और वैश्विक एजेंडे को संबोधित करने में बातचीत के लिए अपने संयुक्त कार्य को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।
Rajinikanth Announces He won't be Entering in Politics - Sakshi Samachar
Dec 29, 2020
सुररस्टार रजनीकांत ने राजनीति शुरू करने से पहले संन्यास की घोषणा कर दी। रजनीकांत ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की घोषणा की है कि वह कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाने जा रहे हैं। उनकी तबीयत इस काबिल नहीं है कि वह राजनीति में उतर सकें।
Karnataka Deputy Speaker of State Legislative Council SL Dharmegowda Dead Body found on a railway track - Sakshi Samachar
Dec 29, 2020
कर्नाटक से बेहद चौंकाने वाली खबर है। राज्य विधान परिषद के उपाध्यक्ष और जेडीएस के सदस्य एस.एल. धर्मेगौड़ा ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। उनका शव रेलवे ट्रैक पर मिला है। शव के पास ही सुसाइड नोट बरामद हुआ है। 
GHMC Elections 2020 AIMIM Candidate Files Petition Challenging BJP Win Candidate in Jambagh - Sakshi Samachar
Dec 28, 2020
जीएचएमसी चुनाव 2020 खत्म होने के बाद भी सियासत जारी है। शहर के जामबाग इलाके से सिर्फ 182 वोटों से जीत दर्ज करने वाले भाजपा के नव निर्वाचित सभासद राकेश जायसवाल के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल की गई है। यह याचिका एआईएमआईएम के हारे हुए प्रत्याशी जदला...
Bihar CM Nitish Kumar Unhappy From BJP - Sakshi Samachar
Dec 28, 2020
जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार भाजपा से काफी नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि अब मुझे सीएम नहीं रहना, एनडीए चाहे अब जिसे बिहार का मुख्यमंत्री बना दे। नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बिहार का सीएम बीजेपी का हो...
ED summons to Shiv Sena leader Sanjay Raut wife in PMC bank fraud case - Sakshi Samachar
Dec 28, 2020
ईडी ने वर्षा राउत को समन भेजा है। पीएमसी बैंक घोटाले में गिरफ्तार वाधवा बंधुओं के करीबी प्रवीण राउत की पत्नी के बैंक अकाउंट से वर्षा राउत के अकाउंट में करीब 55 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए। जिस पर पूछताछ होगी।
Congress Foundation Day Rahul Gandhi leaves on foreign visit - Sakshi Samachar
Dec 28, 2020
सोमवार को स्थापना दिवस पर पार्टी मुख्यालय में झंडा कौन फहराएगा इस पर चर्चा तेज है, क्योंकि सोनिया गांधी बीमार हैं और राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं। हाल ही में वरिष्ठ नेता मोती लाल वोरा का निधन हो गया है। बीते सालों में इन्हीं नेताओं ने मुख्यालय...
Gujrat ATS Arrested Abdul Majid - Sakshi Samachar
Dec 27, 2020
गुजरात एटीएस ने बड़ी सफलता हासिल की है। दरअसल गुजरात एटीएस ने 24 साल से फरार चल रहे अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार कर लिया है। अब्दुल माजिद अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी है। एटीएस ने अब्दुल को झारखंड से गिरफ्तार किया है।
Amit Shah said Violence has stopped in last years in Assam - Sakshi Samachar
Dec 27, 2020
मणिपुर में लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि, 'पूर्वोत्तर अलगाववाद और हिंसा के लिए जाना जाता था। लेकिन पिछले 6 वर्षों में, लगभग सभी सशस्त्र समूहों ने एक के बाद एक हथियार डाले। हिंसा थम गई है।
Farmers Protest Against PM Modi Mann Ki Baat - Sakshi Samachar
Dec 27, 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब रविवार को साल 2020 की आखिरी 'मन की बात' कर रहे थे, तो उसी समय दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान थाली बजा रहे थे। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मन की बात शुरू होते ही हाथों में ड्रम और थालियां लेकर...
VH offer pawan kalyan to make TPCC chief if he join Telangana congress - Sakshi Samachar
Dec 27, 2020
तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी हनुमंत राव ने मीडिया से बात करते हुए घोषणा की कि अगर पवन कल्याण तेलंगाना कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो वो पीके को टीपीसीसी प्रमुख बना देंगे। 
congress leader shabbir-ali-likely-become-tpcc-chief in telangana - Sakshi Samachar
Dec 27, 2020
टीपीसीसी (TPCC) के अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी के इस्तीफे के बाद सूत्रों के हवाले से खबर आई है। जिसके अंतर्गत कांग्रेस आलाकमान कांग्रेस नेता शब्बीर अली को नए टीपीसीसी प्रमुख के रूप में चुन सकती है। महीने के अंत तक इस पर फैसला सामने आ सकता है। 
RLP chief Hanuman Beniwal  left NDA  in protest against the three farm laws - Sakshi Samachar
Dec 26, 2020
केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में सांसद एवं आरएलपी अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने एनडीए से अलग होने की घोषणा कर दी है। अकाली दल के बाद यह दूसरी पार्टी है, जो कृषि कानून के खिलाफ एनडीए से अलग हो गई है। हनुमान बेनीवाल ने शनिवार को एनडीए से...
PM Narendra Modi Wore Jammu Kashmir Traditional Dress Pheran - Sakshi Samachar
Dec 26, 2020
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहनावे को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। उनके परिधान की खासियत होती है कि वह उस इलाके से जुड़ाव को दर्शाती है। पीएम मोदी आम तौर पर जब किसी कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो वह उस कार्यक्रम से संबंधित परिधानों को तरजीह...
Samna Attacks UPA calls it like an NGO praises sharad pawar  - Sakshi Samachar
Dec 26, 2020
यूपीए नाम के एक राजनीतिक संगठन की कमान कांग्रेस के नेतृत्व में है। यूपीए वर्तमान में एक एनजीओ की तरह लग रहा है, यही वजह है कि इस गठबंधन में शामिल पार्टियां किसान आंदोलन को लेकर बेफिक्र हैं।
Telangana CM KCR meeting will be held on on 30 December 2020 on BRC verdict - Sakshi Samachar
Dec 26, 2020
तेलंगाना राज्य सरकार के कर्मचारियों द्वारा एक नए पीआरसी (वेतन संशोधन आयोग) का लंबा इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) ने  पीआरसी (PRC) द्वारा की गई सिफारिशों पर चर्चा करने के लिए 30 दिसंबर को राज्य कर्मचारी संघों के...
Back to Top