कुआलालंपुर : मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरूवार को यहां मलेशिया मास्टर्स सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधु ने जापान की अया ओहोरी पर महज 34 मिनट तक चले प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 21-10 21-15 से जीत हासिल की। यह ओहोरी पर सिंधू की लगातार नौंवी जीत है। पिछले साल बासेल में विश्व चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाली 24 वर्षीय सिंधु अब क्वार्टरफाइनल में दुनिया की नंबर एक चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग और सातवीं वरीय दक्षिण कोरियाई सुंग जि हुन के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी।

लंदन ओलंपिक कांस्य पदकधारी और गैर वरीय साइना ने दक्षिण कोरिया की आन से यंग को 39 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 25-23 21-12 से शिकस्त देकर अंतिम आठ में जगह बनायी। यह दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी पर साइना की पहली जीत है जिन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में इस भारतीय खिलाड़ी को मात दी थी।

इसे भी पढ़ें :

बैडमिंटन में पी.वी. सिंधु का जलवा, अब तक जीत चुकी हैं इतने मेडल

दो बार की राष्ट्रमंडल खेलों की चैम्पियन का सामना क्वार्टरफाइनल में ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगा। पुरूष एकल में समीर वर्मा दूसरे दौर में ही बाहर हो गये। उन्हें मलेशिया के ली जि जिया ने 21-19 22-20 से शिकस्त दी।