मुंबई : वर्ल्ड एवं ओलम्पिक 100 मीटर और 200 मीटर चैम्पियन जमैका के योहान ब्लेक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को प्रोमोट करने भारत आएंगे।

इस सीरीज में भारत, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के महान खिलाड़ी भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता अगले साल फरवरी में खेली जाएगी।

ब्लेक दिसंबर के पहले सप्ताह में भारत आएंगे और देश में रोड सेफ्टी के प्रति जागरुकता भी फैलाएंगे। भारत में हर साल सड़क दुर्घटना में करीब 1,50,000 लोगों की जान जाती है और 4,50,000 लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं।

वह यह सुनकर हैरान थे कि भारत में हर चार मिनट में एक व्यक्ति की मौत होती है और विश्व कप में मरने वाले 100 लोगों में 30 भारतीय होते हैं।

इसे भी पढ़ें :

IND Vs BAN : मयंक ने एक और दोहरे शतक के साथ तोड़े कई कीर्तिमान, भारत को 343 रन की बढ़त

IND Vs BAN : बांग्लादेश की आधी टीम पवेलियन लौटी, विशाल जीत से पांच विकेट दूर भारत

ब्लेक ने भारत में खेल के जरिए सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने पर कहा, "मैंने भारत के बारे में बहुत कुछ सुना है और मैं हमेशा से इस अद्भुत देश में आना चाहता था। मैं इसे संभव बनाने के लिए रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज टीम का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मुझे भारत में सड़क दुर्घटनाओं के कारण होने वाली मौतों की संख्या के बारे में पता है, मुझे देश में क्रिकेट की लोकप्रियता के बारे में भी जानकारी है और यह भी मालूम है कि प्रशंसक यहां क्रिकेट खिलाड़ियों को कितना मानते हैं।"

वेस्टइंडीज लेजेंड्स टीम के रोड सेफ्टी चैम्पियन ब्लेक ने कहा, "रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज एक अद्भुत पहल है। मुझे इसके बारे में सुनकर बहुत अच्छा लगा था। इस तरह के विचार के साथ आगे आने के लिए आयोजकों को सलाम। मुझे इससे जुड़कर बहुत खुशी है क्योंकि यह मुझे समाज को कुछ वापस देने का अवसर भी देता है। बहुतों को शायद नहीं पता होगा, लेकिन मुझे क्रिकेट पसंद है और मैं सचिन तेंदुलकर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मुझे उनसे मिलने का मौका मिले और उनका ऑटोग्राफ मिले।"

टूर्नामेंट में भाग ले रही हर टीम का एक रोड सेफ्टी चैम्पियन होगा जो रोड सेफ्टी को प्रमोट करने के लिए काम करेगा। इस प्रतियोगिता में सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और ब्रेट ली जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे।