हांगकांग : भारत के समीर वर्मा को बुधवार को यहां जारी हांगकांग ओपन के पहले दौर में ही निराशा हाथ लगी और वह हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

तीन गेम तक चले पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के एक रोमांचक मैच में चीनी ताइपे की वांग जू वेई ने वर्मा के खिलाफ 21-11, 13-21, 21-8 से जीत दर्ज की।

दोनों खिलाड़ियों के बीच चार लाख डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के पहले दौर का यह मैच लगभग एक घंटे तक चला। वेई ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और वर्मा को वापसी मौका न देते हुए पहले गेम को अपने नाम किया।

वर्मा ने हालांकि, दूसरे दौर में दमदार वापसी की। वर्मा ब्रेक पर 11-10 से आगे थे और उन्होंने अंत तक अपनी बढ़त बनाए रखी। दूसरे गेम को जतीकर भारतीय खिलाड़ी मुकाबले को बराबरी पर ले आया।

तीसरे गेम में वेई ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्हें निर्णायक गेम जीतने में कोई दिक्कत नहीं हुई।

दूसरी ओर, भारत के स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर में वॉकओवर मिला। श्रीकांत का सामना वर्ल्ड नंबर-1 केंटो मोमोटा से होना था, लेकिन जापान के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। मोमोटा ने ऐसा क्यों किया इसकी कोई जानकारी नहीं है।

महिला युगल वर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर के मैच में डेनमार्क की मेकिन फ्रूएरगार्ड और सारा थाईगेसेन की जोड़ी ने मात दी।

मेकिन और सारा ने 36 मिनट तक चले इस मैच को 21-13, 21-12 से जीता।