Video : मैच के दौरान महिला खिलाड़ी की विपक्षी टीम ने इस तरह बचाई ‘लाज’

वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर - Sakshi Samachar

जॉर्डन : फुटबॉल मैच के दौरान मैदान पर एक ऐसा वाकया सामने आया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। जॉर्डन में महिला फुटबॉल मैच के दौरान एक खिलाड़ी के सिर से हिजाब हट गया। यह देखते ही विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर ही उसे चारों तरफ से घेर (हडल) लिया, ताकि वह अपना हिजाब सही कर सके। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही लोगों ने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

दरअसल, मैच के दौरान विरोधी टीम की खिलाड़ी से फुटबॉल छीनने के दौरान एक महिला खिलाड़ी के सिर से हिजाब खिसक जाता है। हिजाब के हटते ही वह रुक जाती है और उसे सही करने लगती है। यह देखते ही दूसरी टीम के खिलाड़ी उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं। ताकि वह अपना हिजाब सही कर सके।


फुटबॉल मैच का ये वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है और यूजर्स महिलाओं की खेल भावना की तारीफ कर रहे हैं। यह घटना पिछले हफ्ते वाफ महिला क्लब चैंपियनशिप में शबाब अल ऑरडन क्लब और अरब ऑर्थोडॉक्स क्लब के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान हुई थी।

हिजाब का महत्व

इस्लाम में हिजाब को इज्जत के तौर पर देखा जाता है। इस्लामिक मान्यता है कि मुस्लिम महिलाओं को चाहिए कि उनका सिर ढका रहे। सिर ढकने का संबंध उनकी इज्जत को लेकर भी होता है।

Advertisement
Back to Top