कोरिया ओपन : पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर हुईं सिंधु 

पी.वी सिंधु  - Sakshi Samachar

इंचियोन : भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी सिंधु यहां जारी कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग ने तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में ओलम्पिक रजत पदक विजेता सिंधु को टूर्नामेंट के पहले दौर में 7-21, 24-22, 21-15 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

हाल में स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली पांचवीं सीड सिंधु ने पहले गेम को जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली, लेकिन बाकी के दो गेम हार गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला।

इसे भी पढ़ें :

पीवी सिंधु को विश्व विजेता बनाने वाली कोच ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है वजह..!

पीवी सिंधु को मिला एक बड़ा गौरव, फोर्ब्स की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय

दूसरे गेम में भी सिंधु का प्रदर्शन अच्छा रहा। हालांकि, वह मैच प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाई और झांग ने संयम दिखाते हुए जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा लिया।

अमेरिकी खिलाड़ी तीसरे गेम में अपने शीर्ष फॉर्म में नजर आई और बिना कोई गलती किए मुकाबले को जीत लिया। पिछले चार मैचों में सिंधु के खिलाफ झांग की यह पहली जीत है।

इसे भी पढ़ें :

पीवी सिंधु बोलीं- अब हर बार नई रणनीति के साथ उतरना होगा

सिंधु लगातार दूसरी बार किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। 24 वर्षीय सिंधु पिछले सप्ताह चीन ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थी।उन्हें थाईलैंड की पोर्नपावे चोचूवोंग ने पराजित किया था।

Advertisement
Back to Top