सेरेना विलियम्स को हराकर बियांका ने जीता यूएस ओपन

कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू - Sakshi Samachar

न्यू यॉर्क : यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में युवा जोश की जीत हुई और अनुभव बाजी मारने से चूक गया। अमेरिकी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स 24वां ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम करने से चूक गईं। यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स फाइनल के रोमांचक मुकाबले में कनाडा की बियांका एंड्रेस्क्यू ने इतिहास रचते हुए सेरेना विलियम्स को हरा दिया।

फाइनल मुकाबले में बियांका ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए अमेरिकी दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को 6-3, 7-5 से हराकर यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया।


बियांका यूएस ओपन में सिंगल्स के फाइनल का खिताब जीतने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं। बता दें कि वर्ल्ड नंबर 15 बियांका ने सेमीफाइनल में 12वें नंबर की स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनकिक को 7-6, (7-3), 7-5 से मात दी थी।

वहीं सेरेना विलियम्स ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को 6-3, 6-1 से हराकर यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के फाइनल में रिकॉर्ड 10वीं बार जगह बनाई थी।


यह पिछले छह प्रमुख टूर्नामेंट में सेरेना का चौथा फाइनल था। वह पिछले दो वर्षों से विंबलडन में उपविजेता रही हैं, 2018 में एंजेलिक कर्बर और जुलाई में सिमोना हालेप से सेरेना को हार मिली थी।

यूएस ओपन खिताब जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्क्यू को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बधाई दी। जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा कि बधाई हो आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को बहुत गौरवान्वित किया है।

Advertisement
Back to Top