पेरिस : स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर शुक्रवार को कैस्पर रूड से भिड़ेंगे जिनके पिता ने 1999 फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था। उसी टूर्नामेंट में फेडरर ने अपना पर्दापण भी किया था। फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर कैस्पर के खिलाफ खेलेंगे।

वर्ष 1999 में रूड के पिता क्रिस्टियन ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया था जबकि मेन ड्रॉ में अपना पर्दापण करने वाले फेडरर पहले दौर में पैट राफटर से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे।

इसे भी पढें :

रोजर फेडरर के खाते में 20वां ग्रैंड स्लैम, सिलिक को हराकर जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन

क्रिस्टियन ने आखिरी बार 2001 में फ्रेंच ओपन खेला था जहां वे पहले दौर में सार्गिस सार्गसियन के खिलाफ मैच के दौरान रिटायर हो गए थे। अगर क्रिस्टियन मैच जीत जाते तो दूसरे दौर में उनका सामना फेडरर से हो सकता था।

'एटीपी टूर वेबसाइट' ने फेडरर के हवाले से बताया, "मैं शायद उनसे ज्यादा उनके पिता के बारे में जानता हूं। हालांकि, मैं उनके पिता के खिलाफ कभी नहीं खेला।"

फेडरर ने कहा, "मैं जानता हूं हाल के वर्षों में कैस्पर ने बहुत सुधार किया और मैं समझता हूं कि वह क्ले पर बहुत अच्छा खेलते हैं। मैंने उन्हें ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा है, लेकिन 20 साल की उम्र इतने बड़े स्टेज पर सेंटर कोर्ट पर शीर्ष खिलाड़ी के खिलाफ खेलना, आप यही चाहते हैं