पर्थ : भारतीय हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को शुक्रवार को 3-0 से हरा दिया। भारत के लिए सुमित कुमार जूनियर ने दो जबकि रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल किया।

भारतीय टीम इन दिनों पांच मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। उसने अपने पहले मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्लब टीम को हराया था। भारत को अब ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ एक और मैच खेलना है और फिर उसे राष्ट्रीय टीम के साथ दो मैच खेलने हैं।

भारत की 3-0 की जीत में युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर ने 12वें और 13वें मिनट में दो गोल किए जबकि स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने छठे मिनट में गोल करते हुए भारत का खाता खोला। चोट के कारण आठ महीने के बाद टीम में वापसी करते हुए रुपिंदर ने पहला गोल किया।

ये भी पढ़ें: जब भी रिंग में उतरती हूं, मां के सपने को जीना चाहती हूं : सिमरनजीत

मैच के बाद भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच ग्राहम रीड ने कहा, "पहले क्वार्टर में हम अच्छा खेले। हमने पहले मैच से हालात के साथ तालमेल बनाने में सफलता हासिल की थी? हमारे लिए इस प्रक्रिया में संयमित और फोकस रहना जरूरी था। हम जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, मैं उससे खुश हूं। हमने इस मैच में कई मौके बनाए और मैं मानता हूं कि हम इससे बेहतर परिणाम हासिल कर सकते थे।"

भारत को अपना अगला मैच 13 मई को ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ ही खेलना है।

रीड ने कहा कि अगला मैच कठिन होगा क्योंकि पहले मैच में हार के बाद आस्ट्रेलिया-ए टीम मजबूत होकर उभरेगी क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के सात-आठ खिलाड़ी हैं।