जकार्ता : रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता और भारतीय महिला खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने गुरुवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश हासिल किया है। महिला एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने स्थानीय खिलाड़ी ग्रेगोरिया मारिस्का को हराया।

सिंधु ने 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-14 ग्रेगोरिया को सीधे गेमों में 23-21, 21-7 से हराकर अंतिम-8 में स्थान हासिल कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को सिधु का सामना स्पेन की कैरोलीना मारिन और दक्षिण कोरिया की गा इयुन किम के बीच होने वाले मैच की विजेता खिलाड़ी से होगा।

भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाड़ी केंटा निशिमोटो को मात दी।

ये भी पढ़ें: इंडोनेशिया मास्टर्स में कैरोलिना से हो सकता है सिंधू का मुकाबला, किदाम्बी और साइना भी होंगे शामिल

श्रीकांत ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-10 निशिमोटो को 30 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-9 से मात देकर अंतिम-8 में कदम रखा।

क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को श्रीकांत का सामना इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी या चीन के शी युकी में से किसी एक खिलाड़ी से होगा