मार्कहाम : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों ने यहां जारी जूनियर विश्व चैम्पियनशिप की एकल स्पर्धाओं में अच्छी शुरुआत की है।

गायत्री गोपीचंद और पुर्वा बारवे ने महिला एकल वर्ग और प्रियांशु राजवत, लक्ष्य सेन, अलाप मिश्रा और किरण जॉर्ज ने पुरुष एकल वर्ग के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।

पुर्वा को पहले दौर में बाय मिला है और ऐसे में उन्होंने बिना किसी परेशानी के अगले दौर में प्रवेश किया है, जहां उनका सामना थाईलैंड की पोर्नपिचा चोइकेवोंग से होगा।

भारत की राष्ट्रीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद की बेटी गायत्री ने अपने पहले दौर के मुकाबले में मेक्सिको एडेलिना क्विनोनेस को सीधे गेमों में 21-10, 21-9 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा, जहां उनकी भिड़ंत चीन की हान कियांक्शी से होगी।

पुरुष एकल वर्ग में प्रियांशु ने नीदरलैंड्स के डेनिस कोप्पेन को सीधे गेमों में 21-18, 21-17 से हराया। अगले दौर में उनका सामना सिंगापुर के जिया वेई कोह से होगा।

यह भी पढ़ें : सिंधू की नजरें हांगकांग ओपन में खिताब पर

भारत के अनुभवी जूनियर खिलाड़ी लक्ष्य सेन को पहले दौर में बाय मिला है और ऐसे में उनका अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया के पीटर यान से होगा।

स्विट्जरलैंड के यान ओरतेउ को 14-21, 8-21 से मात देकर अलाप ने अगले दौर में कदम रखा है, जहां उनकी भिड़ंत डेनमार्क के मेगनस जोहानसेन से होगी।

स्लोवाकिया के आंद्रेज एन्तोस्का से दूसरे दौर में भिड़ने वाले भारत के किरण ने अपने पहले दौर में कनाडा के केविन वांग को सीधे गेमों में 21-17, 21-12 से मात दी।