चांगवान (दक्षिण कोरिया): भारत को यहां जारी 52वें आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक हासिल हुए हैं।

हालांकि, पुरुषों की 25 मीटर फायर पिस्टल स्पर्धा के दोनों वर्गो (एकल एवं टीम वर्ग) में भारत को निराशा हाथ लगी।

भारत के लिए 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर स्पर्धा के एकल वर्ग में 16 साल के निशानेबाज उदयवीर सिद्धू ने सोना जीता, वहीं टीम स्पर्धा में भारत को पहला स्थान हासिल हुआ।

उदयवीर ने 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर की एकल स्पर्धा के फाइनल में कुल 587 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया। उन्हें प्रिसीशन में 291 और रैपिड में 296 अंक मिले।

इस स्पर्धा का रजत पदक अमेरिका के हैनरी टर्नर ने हासिल किया। उन्हें कुल 584 अंक मिले। इसके अलावा, दक्षिण कोरिया के ली जेकयून को 582 अंकों के साथ कांस्य पदक मिला।

यह भी पढ़ें:

अंकुर मित्तल ने दिखाया कमाल, डबल ट्रैप में जीता स्वर्ण पदक 

इस स्पर्धा के टीम वर्ग में उदयवीर, विजयवीर सिद्धू और राजकुमार सिंह ने कुल 1736 अंक हासिल किए और पहला स्थान प्राप्त कर स्वर्ण जीता।

चीन की टीम इस स्पर्धा में 1730 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और रजत पदक पर कब्जा जमाया, वहीं 1721 अंकों के साथ दक्षिण कोरिया ने कांस्य पदक हासिल किया।

इसके अलावा, पुरुषों की 25 मीटर फायर पिस्टल स्पर्धा में एकल वर्ग में भारत के गुरप्रीत सिंह को 10वां स्थान हासिल हुआ। इसके अलावा, टीम स्पर्धा में गुरप्रीत के साथ शामिल विजय कुमार और अनीश दो अंकों से कांस्य पदक हासिल करने से चूक गए।

इस स्पर्धा का कांस्य पदक चीन की जोड़ी ने 1735 अंक हासिल करते हुए अपने नाम किया, वहीं भारतीय टीम को कुल 1733 अंक हासिल हुए।

दक्षिण कोरिया की टीम ने 1743 अंक हासिल करने के साथ ही पहले स्थान पर रहते हुए सोना जीता, वहीं फ्रांस ने 1737 अंक लेकर रजत पदक पर कब्जा जमाया।