8 लाख ईनामी महिला माओवादी गिरफ्तार, अनेक घटनाओं में है शामिल

Read also in : English
Woman Maoist Arrsted AT Eturnagaram Of Telangana - Sakshi Samachar

तेलंगाना में ईनामी महिला माओवादी गिरफ्तार।

महिला माओवादी के पास से विस्फोट और विप्लव साहित्य बरामद किया।

हैदराबाद : पुलिस ने छत्तीसगढ़ निवासी ईनामी महिला माओवादी को गिरफ्तार किया। येटुनागरम थाने की पुलिस ने मुलुगु जिले के येटुरुनागरम बस स्टैंड के पास गिरफ्तार किया। सीआई नागबाबू ने मीडिया को बताया कि येटुरुनागरम में एसआई श्रीकांत रेड्डी के नेतृत्व में पेट्रोलिंग कर रही पुलिस को बस स्टैंड के पास एक महिला संदेहास्पद हालत में दिखाई दी। पुलिस ने उसकी उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान उसके थैली में विस्फोटक पदार्थ, विस्फोट के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले टिफिन बॉक्स, वायर्स और माओवादी साहित्य मिला।

पुलिस ने जब महिला से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका नाम हेमला जयमती है। उसके पति का नाम मडकम उंगा है। वह छत्तीसगढ़ कके मरियुगोंडा पुल्लुम गांव निवासी है। नागबाबू ने हेमला जयमती के बारे में छत्तीसगढ़ की पुलिस को जानकारी दी तो वहां की पुलिस ने उसके आपराधिक घटनाओं से जुड़ी जानकारी भेज दी है।

उन्होंने यह भी बताया कि हेमला जयमती पिछले 14 सालों से माओवादी में काम कर रही है। साल 2017 में पामेडु एरिया कमेटी में कार्य किया है। इस दौरान वह अनेक मुठभेड़ों में भाग लिया है। 2013 के एप्रील और मई महीने में चिन्नागल्लेम और बानीसगुडा के थाना क्षेत्र में पुलिस बलों पर किये गये हमले में भाग लिया है। मगर वह भागने में सफल रही है।

हेमला जयमती इस समय वह पामेडु एरिया कमेटी की सचिव है। पार्टी के आदेश के अनुसार ही वह येटुनागरम आई और अज्ञात व्यक्ति के पास से विस्फोटक चीजे तथा माओवादी साहित्य लेकर वापस छत्तीसगढ़ के लिए जा रही थी। इसी दौरान पुलिस ने संदेहास्पद हालत में पाया और गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने जयमती को जिंदा या मुर्दा पकड़ने पर 8 लाख रुपये का ईमान घोषित कर रखा है। पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

Advertisement
Back to Top