महिला ने गलती से खोया 5 लाख का सोना और कई कीमती चीजें, और फिर हुआ कुछ ऐसा कि .....

Woman lost 5 lakh gold and many precious things and after some time she got - Sakshi Samachar

नागर कर्नूल जिले में महिला ने खोई कीमत चीजों की थैली

बहुत समय बाद ढूंढने पर भी फिर मिल गई 

हैदराबाद : सच ही कहते हैं कि जो हमारा है वह घूम-फिरकर भी हमारे पास ही आता है। ऐसी ही एक घटना राज्य के नागर कर्नूल जिले (Nagar kurnool district) में एक महिला के साथ हुई जिस पर यकीन करना भी मुश्किल है कि कैसे खोई हुई कीमती चीजें फिर उसके पास ज्यों की त्यों लौटकर आ गई। 

घटना के बारे में विस्तार से जानें तो कोडेरु (Koderu) गांव की रहने वाली गोल्ल पोडेल्ल नागम्मा (55) नामक महिला ने सोने के बिस्कुट के साथ ही नगद राशि, जमीन के पट्टे व पास बुक की एक थैली को खो दिया था। पर वह उसे फिर से मिल गई और उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। 

हुआ यूं कि अपनी जमीन पर लगाए गए आम के पेड़ के पंजीकरण के लिए वह पंचायत के आफिस गई। पर वहां किसी कर्मचारी के न होने से वह काफी देर बैठी रही और फिर थक-हारकर फिर से घर जाने के लिए निकल पड़ी। वह अपने साथ एक थैली में 10 तोले का सोने का बिस्कुट, 14 हजार रुपए नगद के साथ ही पास बुक का कवर लेकर बस स्टैंड पहुंची और वहां पास ही नूडल्स की दुकान पर चली गई। 

नूडल्स खाने के बाद वह उस थैली को वहीं भूलकर अपने घर चली गई। दूसरी ओर रात को नूडल्स की दुकान बंद करने से पहले दुकान के मालिक महबूब को वह प्लास्टिक की थैली दिखी तो उसने उसे खोलकर भी नहीं देखा और कुछ कचरा आदि होगा यह सोचकर कचरा फेंकने की जगह पर रखकर चला गया। 

इधर नागम्मा को घर जाने के बहुत देर बाद तक थैली की याद नहीं आई और जब रात को याद आई तो उसने इस बारे में घर के सदस्यों को बताया। सब मिलकर उन जगहों पर गए जहां वह गई या रुकी थी और उस थैली को ढूंढा। जब इस बारे में नूडल्स की दुकान के मालिक महबूब को पता चला तो वह तुरंत उस कचरा फेंकने की जगह पर गया तो थैली वहीं रखी थी जो उसने नागम्मा को दे दी। 

इसे भी पढ़ें: 

तेलंगाना ने रैतु बंधु की नकद राशि के वितरण में बनाया रिकॉर्ड, माइक्रो एटीएम से पहुंचाए 190 करोड़

सबसे खास बात तो यह है कि उस थैली में सभी चीजें जैसी की तैसी रखी थी। थैली के मिलते ही सबकी सांस में सांस आई। उन लोगों ने महबूब का धन्यवाद किया साथ ही उसे 
बतौर इनाम 8 हजार रुपए भी दिये। तो इस तरह जिसकी चीज उसके पास आ गई। 

 

Advertisement
Back to Top