तलोजा जेल में वरवर राव की तबीयत बिगड़ी, पत्नी हेमलता को दी गई जानकरी

 varavara rao health condition critical in taloja jail  - Sakshi Samachar

तलोजा जेल में वरवर राव की तबीयत बिगड़ी.

वरवर राव की पत्नी हेमलता को दी गई जानकारी

हैदराबाद : विप्लव रचियतल संघम् (विरसं) के नेता वरवर राव की तलोजा जेल में तबीयत बिगड़ गई है। महराष्ट्र के जेल अधिकारियों ने उनकी पत्नी हेमलता को फोन करके इस बारे में सूचित किया है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि इस समय जेल के अस्पताल में वरवर राव का इलाज जारी है। आपको बता दें कि वरवर राव कुछ समय से जेल में अस्वस्थ्य चल रहे हैं। भीमा-कोरेगांव मामले में वरवर राव को दो साल पहले गिरफ्तार किया गया था।

दूसरी ओर वरवर राव के अधिवक्ताओं ने कुछ दिन पहले उनके स्थास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बेल मंजूर करने का कोर्ट से आग्रह किया था। मगर कोर्ट ने वरवर राव की जमानत याचिका को नामंजूर कर दिया है। क्योंकि एएनआईए ने कोर्ट को बताया कि वरवर राव भीमा-कोरेगाव मामले में मुख्य आरोपी है और बेल दिये जाने पर आपत्ति जताई। कोर्ट ने वरवर राव की जमानत याचिका खारिज कर दी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के षड्यंत्र मामले में वरवर राव को नवंबर 2018 में गिरफ्तार किया गया था। वरवर राव को पहले उन्हें पुने की एरवाड़ा जेल में रखा गया था। इस साल फरवरी महीने में एरवाड़ा से नवीं मुंबई स्थित तलोजा जेल में स्थानांतरित किया गया। हाल ही तलोजा जेल में एक कोरोना मरीज की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र सरकार ने इस घटना की आधिकारिक रूप से घोषणा भी की है।

यह भी पढ़ें :

वरवर राव की जमानत याचिका खारिज, एनआईए की आपत्ति पर कोर्ट ने लिया फैसला

इसी क्रम में वरवर राव की पत्नी और बेटियों ने महाराष्ट्र सरकार, राज्यपाल और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति को जेल से रिहा करने का आग्रह किया है। मगर संतोष जनक जवाब नहीं मिला है। हाल ही में वरवर राव को जेल से रिहा की मांग करते हुए बागलिंगमपल्ली में एक भव्य सभा का आयोजन भी किया गया।

Advertisement
Back to Top