तेलंगाना में पहले सफाई कर्मचारियों को दिया जाएगा टीका, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

Vaccine will be given to first cleaners in Telangana Says Health Minister - Sakshi Samachar

हैदराबाद : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री इटेला राजेंदर( Etela Rajender) ने कहा कि तेलंगाना ( Telangana) में पहला टीका सफाई कर्मचारियों को दिया जाएगा। कोविड-19 ( Covid-19) के टीके का वितरण इस महीने की 16 तारीख से पूरे राज्य में शुरू हो जाएगा। मंत्री इटेला ने हैदराबाद (Hyderabad) पहुंचने वाले कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine) के बारे में बात करते हुए कहा कि बुधवार को कोवैक्सीन ( Covaccine) की 20,000 खुराकें राज्य में पहुंचाई गईं। उन्होंने कहा कि पहले दिन 139 केंद्रों में से प्रत्येक में 30 लोगों को टीका वितरित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि वैक्सीन पहले सरकारी स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों और फिर निजी स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को दी जाएगी। अगले दिन इश टीके की खुराक में 50 और फिर 100 की वृद्धि की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि तेलंगाना में वैक्सीन के लिए अब तक 3 लाख 30 हजार स्वास्थ्य कर्मचारियों का पंजीकरण किया जा चुका है। टीका लगने के बाद खाली वैक्सीन की शीशी वापस कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीका कोठी से कुछ समय के लिए जिलों में लाया जाएगा। इंसुलेटर वाहन हैदराबाद से जिलों तक एस्कॉर्ट वाहनों में जाएंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरणकर्ताओं की अनुमति और हस्ताक्षर के बाद ही खुराक दी जाएगी। मंत्री ने सभी प्रतिनिधियों से टीका वितरण कार्यक्रम में भाग लेने और सरकार को सहायता प्रदान करने की अपील की।

Advertisement
Back to Top