तेलंगाना में हुई गोलीबारी में दो माओवादियों की मौत : पुलिस

Two Maoists killed during encounter in Telangana says police  - Sakshi Samachar

हथियारबंद भूमिगत माओवादियों और विशेष पुलिस दल के बीच मुठभेड़

मृतकों में श्रीनिवास के रूप में एक की पहचान

हैदराबाद : तेलंगाना के भद्राद्री कोत्तागुड़ेम जिले में सोमवार दोपहर को पुलिस और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चेर्ला-छत्तीसगढ़ सीमा में यह घटना दोपहर करीब तीन बजे उस समय हुई जब विशेष पुलिस दल वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे थे। 

भद्राद्री कोत्तागुड़ेम जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने कहा, ''हथियारबंद भूमिगत माओवादियों और विशेष पुलिस दल के बीच मुठभेड़ हुई जोकि करीब 20 मिनट चली। इसके बाद क्षेत्र की तलाशी लेने पर पुलिस को दो पुरुष माओवादियों के शव बरामद हुए।'' उन्होंने कहा कि पुलिस ने हथियार भी जब्त किए हैं और तलाशी अभियान जारी रहा। 

अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को पुष्ट सूचना मिली थी कि सीपीआई (माओवादी) की ''तेलंगाना राज्य समिति'' ने रविवार को बुलाए गए अपने बंद को लागू कराने के मद्देनजर सुरक्षा कर्मियों और जन प्रतिनिधियों के खिलाफ ''आक्रामक'' कार्रवाई करने की योजना बना रहे थे। मृतकों में एक की पहचान श्रीनिवास के रूप में हुई है। घटनास्थल से एक बैरल गन, एक पिस्तौल बरामद हुआ है। शवों को जिला एरिया अस्पताल भेज दिया गया है। 

ताजा मुठभेड़ के कारण संयुक्त खम्मम जिले के एजेंसी क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। दूसरी तरफ, स्पेशल पार्टी बलों के साथ इस बार ग्रेहाउंड्स पुलिस भी सीमावर्ती क्षेत्र की जंगल में तलाशी अभियान चला रहा है। इसी क्रम में चेर्ला मंडल में यह मुठभेड़ हुई है।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top