बोधन फेक पासपोर्ट केस : मामले में अब तक कुल 8 लोग गिरफ्तार, कमिश्नर ने बताई ये बातें

Total Eight Accuse Arrested In Bodhan Fake Passport Case - Sakshi Samachar

हैदराबाद : बोधन पासपोर्ट मामले (Bodhan Passport) में एक अहम जानकारी सामने आई है। साइबराबाद (Cyberabad) पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर (VC Sajjanar) ने कहा कि मामले में एक एएसआई और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया। कमिश्नर ने इस बात की जानकारी मंगलवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस के जरिए दी है। प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि तीन बांग्लादेशी यात्रियों के पासपोर्ट पर पिछले महीने अधिकारियों ने पूछताछ की थी। यह इन फर्जी पासपोर्टों के मुद्दे को प्रकाश में लाया गया। 

सज्जनर ने बताया कि 72 ऐसे पासपोर्ट जाली दस्तावेजों के साथ प्राप्त किए गए थे। आरोपी बोधन से दुबई की यात्रा करने के करने वाले थे। सीपी ने कहा कि मामले में कुल 8 लोग गिरफ्तार किया गया है। सीपी ने कहा कि इस घोटाले का मुख्य आरोपी नितई दास उर्फ ​​संजीव दत्ता है। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि सारे पासपोर्ट सभी को दे दिए गए थे। सीपी ने बताया कि आरोपी के साथ दो पुलिस अधिकारी भी शामिल थे। एसआई मल्लेश राव और एएसआई अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि 3 फरार है। आरोपी ने ये सभी 72 पासपोर्ट बोधन के 7 फर्जी पतों पर लोगों को दिए हैं। बोधन ने बताया कि 37 पासपोर्ट एक ही पते पर लिए गए थे।

सज्जनर ने स्पष्ट किया कि दोनों गिरफ्तार पुलिसकर्मियों ने बिना किसी जांच के मंजूरी दे दी थी। “मुख्य आरोपी ने प्रत्येक पासपोर्ट के लिए 10,000 रुपये से 30,000 रुपये लिए। पश्चिम बंगाल से संबंधित आधार कार्ड बदल दिए गए और बोधन वाले पते पर जारी किए गए। जांच में पता चला कि पश्चिम बंगाल से 60 आधार कार्ड लिए गए थे। सिर्फ वीजा और पासपोर्ट ही नहीं .. 72 में से 19 लोगों ने हमारे देश को अवैध रूप से छोड़ दिया। सीपी सज्जनार ने कहा कि  हम मामले की जांच गहराई से कर रहे हैं कि उनमें से बाकी के कहां हैं। हमने 72 लोगों के पासपोर्ट और उनके आधार कार्ड को रद्द करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

Advertisement
Back to Top