तेलंगाना में लॉकडाउन के चलते जमकर लोग पी रहे शराब, दो महीने में 3800 करोड़ की बिक्री

Three thousand crores accumulated in Treasury Due to Sale of Liquor in Telangana - Sakshi Samachar

कोरोना के कष्ट में शराब बनी सहारा

दो महीने में 3800 करोड़ की बिक्री

हैदराबाद : तेलंगाना में पिछले दो महीने में 3,800 करोड़ रुपये शराब की बिक्री हुई हैं। लॉकडाउन हटाने के बाद यानी 6 मई से प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू हुई है। मई महीने में 1,864 करोड़ और जून में 1,955 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है।

कहां जा रहा है कि जून महीने में अफवाह फैल गई है कि किसी भी वक्त फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके चलते जून महीन के आखिर तीन दिनों में शराब की बिक्री सबसे अधिक हुई है।  

वैसे तो हर साल मई महीने में बियर की अधिक बिक्री होती है। मगर इस बार जून महीने में बियर की अधिक बिक्री हुई है। मई महीने में यानी 26 दिनों में 23 लाख बियर केसों की बिक्री हुई हैं। जबकि जून महीने में यानी 30 दिन में 28.67 लाख केसों की बिक्री हुई है।

मगर इसी स्तर में शराब की बिक्री में कोई खास परिवर्तन दिखाई नहीं दिया। मई महीने में 26 लाख केस और जून महीने में 28 लाख केस शराब की बिक्री हुई हैं। इसके कारण इन दो महीने में सरकारी खजाने में 3,000 करोड़ रुपये जमा हुए हैं।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद दुकानें खुली तो लंबी-लंबी कतारें देखी गई। कतारों में महिलाएं भी देखी गई। वैसे तो मई महीने के मुकाबिले में जून महीने में शराब अधिक बिक्री हुई है और उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई भी ऐसा रहने वाला है।

Advertisement
Back to Top