पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित तीन माओवादियों की मौत, कांबिंग ऑपरेशन जारी

Three Maoists Killed in Encounter at Bhadradri Kothagudem of Telangana - Sakshi Samachar

मुठभेड़ में तीन माओवादियों की मौत

मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं

हैदराबाद : तेलंगाना के भद्रादी कोत्तागुडेम जिले में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में तीन माओवादियों की मौत हो गई। यह मुठभेड़ जिले के चेन्नापुरम वन क्षेत्र में हुई है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इलाके की तलाशी ली। तलाशी के दौरान तीन माओवादियों के शव मिले। मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं।

पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक 8 एमएम राइफल, ब्लास्टिंग सामग्री, 01 किट बैग और अन्य उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद कुछ माओवादी भागने में सफल हो गये हैं। इसके चलते भाग चुके माओवादियों के लिए कांबिंग ऑपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि हाल ही में तेलंगाना के कोमुरमभीम आसिफाबाद जिले के कदंबा जंगल में हुए मुठभेड़ में दो माओवादी मारे गये थे। इसके बाद यह दूसरी बड़ी मुठभेड़ है। इस समय माओवादी साप्ताहिक उत्सव मना रहे हैं। इसके चलते पुलिस की कुंबिंग ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें :

तेलंगाना में पुलिस के साथ मुठभेड़ में दो माओवादी ढेर !

दूसरी ओर माओवादी सप्ताहित उत्सव समारोह के दौरान विशाखापट्टणम और खम्मम जिले में तनाव बना हुआ है। पुलिस को गुप्तचर विभाग से सूचना मिली है कि माओवाजी सप्ताहित उत्सव समारोह के दौरान माओवादियों ने बड़े हमलों को अंजाम दे सकते हैं। 

पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि कुछ इलाकों में माओवादियों की एक्शन टीमे घूम रही हैं। इसके चलते पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दी है। मुख्य रूप से आंध्र प्रदेश के अरकू, पाडेरु, पेदबयलु और मुंचंगिपुट्टुा मंडल केंद्रों में घर-घर की तलाशी ले रही हैं। कुछ क्षेत्रों में कार्डन सर्च भी की जा रही है। 

इसी तरह खम्मम-ओड़िशा के सीमावर्ती इलाकों में कांबिंग ऑपरेशन जारी है। पुलिस के कांबिंग ऑपरेशन से स्थानीय लोगों में दहशत का माहोल हैं। वाहनों की तलाशी की जा रही है। संदेहास्पद पाये लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 21 से शुरू हुआ माओवादी सप्ताहिक उत्सव 27 सितंबर को समाप्त होगा। 

Advertisement
Back to Top